Move to Jagran APP

हैट्रिक गर्ल के एयरपोर्ट से बाहर आते ही नम हुईं अपनों की आंखें, ढोल-नगाड़ों संग हुआ स्वागत; बहन ने ऐसे किया वेलकम

Tokyo Olympic में अपनी छाप छोड़ने वाली उत्तराखंड की बेटी हैट्रिक गर्ल वंदना कटारिया कुछ ही देर में अपने घर आ रही हैं। उनके स्वागत के लिए दून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से लेकर घर तक स्वागत की तैयारी की गई है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Wed, 11 Aug 2021 07:49 AM (IST)Updated: Wed, 11 Aug 2021 09:52 AM (IST)
हैट्रिक गर्ल के एयरपोर्ट से बाहर आते ही नम हुईं अपनों की आंखें, ढोल-नगाड़ों संग हुआ स्वागत; बहन ने ऐसे किया वेलकम
Tokyo में छाप छोड़ आज घर लौट रहीं हैट्रिक गर्ल, कुछ ही देर में पहुंचेगी जौलीग्रांट एयरपोर्ट।

जागरण संवाददाता, हरिद्वार/देहरादून। Tokyo Olympic में अपनी छाप छोड़ने वाली उत्तराखंड की बेटी हैट्रिक गर्ल वंदना कटारिया आज उत्तराखंड पहुंच गई है। एयरपोर्ट से बाहर आते ही बहन समेत कई लोगों की आंखों में खुशी के आंसू छलक उठे। ढोल-नगाड़ों संग वंदना का भव्य स्वागत हुआ। इस मौके पर स्वजनों के साथ ही राजनेता और खेल प्रेमियों की भीड़ देखने को मिली। वे अब हरिद्वार के लिए रवाना हो गई हैं। दरअसल, पहले वंदना की फ्लाइट ने आठ बजकर 45 मिनट पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचना था, लेकिन अब यह साढ़े नौ बजे के आसपास पहुंची। उनकी बहन रचना कटारिया वंदना के वेलकम के लिए नोटों की माला लेकर एयरपोर्ट पहुंची थीं।

loksabha election banner

हैट्रिग गर्ल वंदना कटारिया और भारतीय महिला हाकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन दिखाकर सबका दिल जीत लिया। देश के साथ ही उत्तराखंड को भी उनपर बेहद गर्व है। आज वो दिन है, जब टोक्यो में इतिहास रचने वाली वंदना अपने घर पहुंची।

उनका उनके परिवार वालों के साथ ही खेल प्रेमियों भी एयरपोर्ट पर उनके स्वागत को पहुंचे। उनके आते ही उनका वार्म वेलकम किया गया। झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल और भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष समेत अन्य राजनीतिक लोग भी वंदना के अभिनंदन को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे थे।

रोशनाबाद में मुख्य आयोजन 

वंदना के अभिनंदन का मुख्य आयोजन हरिद्वार के रोशनाबाद स्टेडियम में होगा। यहां विधायक आदेश चौहान, जिलाधिकारी हरिद्वार विनय शंकर पांडे, जिला क्रीड़ाधिकारी सुनील डोभाल समेत कई गणमान्य लोग उन्हें सम्मानित करेंगे। जिला क्रीड़ा अधिकारी हरिद्वार सुनील डोभाल ने बताया कि कोविड प्रोटोकाल के तहत सभी कार्यक्रम होंगे। रोशनाबाद स्पोट्र्स स्टेडियम में अभिनंदन समारोह के बाद वह अपने घर जाएंगी।

फिर वंदना के घर पहुंचेंगे खेल मंत्री   

उत्तराखंड के खेल मंत्री अरविंद पांडे वंदना कटारिया के स्वजन से मिलने उनके घर गए थे। अब जब वंदना अपने घर पहुंच जाएंगी, तब खेल मंत्री अरविंद पांडे वंदना कटारिया के घर जाकर उन्हें सम्मानित करेंगे। खेल मंत्री के निजी सचिव नरेंद्र तिवारी ने बताया कि खेल मंत्री वंदना के घर जाकर उन्हें सम्मानित करेंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वंदना कटारिया को 25 लाख रुपये देने की घोषणा कर चुके हैं।

दो दिन गांव में रहेंगी वंदना

वंदना दो दिन रोशनाबाद स्थित गांव में रहेंगी। वंदना के भाई सौरभ कटारिया ने बताया कि वंदना 13 अगस्त को वह दिल्ली के लिए रवाना होंगी। जहां 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।

यह भी पढ़ें- अगर आपका नाम भी है नीरज और वंदना तो तैयार हो जाइए, यहां फ्री में कर सकेंगे रोपवे का सफर; तारीख भी तय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.