Move to Jagran APP

स्वच्छता रैंकिंग में सुधार पर थपथपाई कार्मिकों की पीठ Dehradun News

देहरादून नगर निगम की स्थिति में स्वच्छता एप की रैंकिंग में सुधार होने पर महापौर सुनील उनियाल गामा ने विभागीय अधिकारियों व कार्मिकों की पीठ थपथपाई है।

By Edited By: Published: Mon, 09 Dec 2019 10:45 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 01:57 PM (IST)
स्वच्छता रैंकिंग में सुधार पर थपथपाई कार्मिकों की पीठ Dehradun News
स्वच्छता रैंकिंग में सुधार पर थपथपाई कार्मिकों की पीठ Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। स्वच्छता एप की रैंकिंग में देहरादून नगर निगम की स्थिति में सुधार होने पर महापौर सुनील उनियाल गामा ने विभागीय अधिकारियों और कार्मिकों की पीठ थपथपाई है। 

loksabha election banner
इसके लिए सोमवार को नगर निगम के 22वें स्थापना दिवस के अवसर पर महापौर ने नगर आयुक्त विनय शंकर पांडेय, उप नगर आयुक्त रोहिताश शर्मा, सहायक नगर आयुक्त सोनिया पंत, मुख्य नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कैलाश जोशी, डॉ. आरके सिंह, सहायक अभियंता रचना पयाल आदि को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। कहा कि विभागीय टीम के बेहतर कार्यो की वजह से ही स्वच्छता एप की रैकिंग में देहरादून नगर निगम ने लंबी छलांग लगाई है। 
बीती अक्टूबर में नगर निगम देहरादून की रैकिंग जहां 1401 थी, वह अब 80वें स्थान पर पहुंच गई है। बता दें, देश के दो हजार से ज्यादा शहरों के बीच स्वच्छता एप को लेकर समय-समय पर रैकिंग जारी होती है। इस अवसर पर महापौर ने नगर निगम के स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में केक भी काटा। उन्होंने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और पार्षदों को स्थापना दिवस की बधाई दी। कहा कि देहरादून को साफ सुथरा शहर बनाने के लिए नगर निगम प्रतिबद्ध है। जल्द ही शहर को पॉलीथिन और प्लास्टिक से निर्मित वस्तुओं के उपयोग से पूरी तरह मुक्त किया जाएगा। 
उन्होंने कहा कि पॉलीथिन उन्मूलन को लेकर पिछले दो माह से अधिक समय से जो अभियान चलाया जा रहा है उससे जनता जागरूक हो रही है। आने वाले दिनों में भी लोगों को इसके प्रति सजग करने की जरूरत है, जिससे शहर को जल्द से जल्द पॉलीथिन के इस्तेमाल से मुक्त कर एक अच्छा संदेश दिया जा सके। पॉलीथिन का उपयोग बंद होने से स्वच्छता में भी 75 प्रतिशत स्वत: सुधार हो जाएगा। पार्षद सतीश कश्यप, अजय सिंघल, अमिता सिंह आदि भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.