Move to Jagran APP

गुणवत्ता पर सवाल, डीएम ने सुनाया सुधार का फरमान

सड़कों के गड्ढों की मरम्मत और सुधार को बजट जारी होते ही जिलाधिकारी भी सड़क पर उतर आए। शुक्रवार को शहर की 11 सड़कों का औचक निरीक्षण करने के बाद जिलाधिकारी ने गुणवत्ता में सुधार का फरमान सुनाया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 10:19 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 10:19 PM (IST)
गुणवत्ता पर सवाल, डीएम ने सुनाया सुधार का फरमान
गुणवत्ता पर सवाल, डीएम ने सुनाया सुधार का फरमान

जागरण संवाददाता, देहरादून: सड़कों के गड्ढों की मरम्मत और सुधार को बजट जारी होते ही जिलाधिकारी भी सड़क पर उतर आए। शुक्रवार को शहर की 11 सड़कों का औचक निरीक्षण करने के बाद जिलाधिकारी ने गुणवत्ता में सुधार का फरमान सुनाया। कहा कि, गड्ढों में जमी धूल और मिट्टी को हटाने के बाद ही पेंटिंग का काम किया जाए। इसके अलावा हर डिविजन से हर दिन की अपडेट रिपोर्ट तलब की गई।

loksabha election banner

बारिश से शहर के मुख्य राजमार्ग समेत आंतरिक सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गई हैं। दैनिक जागरण में प्रकाशित 'बजट मिलने के बाद टूटी लोनिवि की नींद' खबर का संज्ञान लेने के बाद जिलाधिकारी अचानक सड़कों की स्थिति देखने पहुंच गए। लोनिवि के अफसरों को साथ लेते हुए जिलाधिकारी ने शहर के घंटाघर से राजपुर रोड, किशननगर चौक, कैनाल रोड, बहल चौक, क्रॉस मॉल रोड, सर्वे चौक, धर्मपुर, फव्वारा चौक, तेग बहादुर रोड, आदि का निरीक्षण किया। यहां चल रहे पेंटिंग कार्य की गुणवत्ता जांची गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने पैचवर्क व गड्ढों को ठीक करने के लिए कार्मिकों व अन्य संसाधनों की संख्या बढ़ाने में तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही गड्ढों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए कि डामरीकरण से पूर्व कम्प्रेशर के माध्यम से संबंधित स्थल की सफाई जरूर करें। छोटे-छोटे पैच वर्क की सफाई हैंड कम्प्रेशर से करने के निर्देश दिए। कई जगह मिट्टी और धूल भरी सड़कों पर ही डामरीकरण का कार्य करने के प्रति जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर की। कहा कि कार्य की गुणवत्ता में किसी तरह का समझौता नहीं होगा। इसके अलावा चौड़ी और शहर की आंतरिक सड़कों पर दिन को भी ट्रैफिक पुलिस के साथ समन्वय बनाकर मरम्मत करने के निर्देश दिए। मरम्मत के दौरान ट्रैफिक डायवर्ट करने के निर्देश दिए। इसके अलावा आधे-अधूरे कार्य छोड़ दूसरी सड़क पर काम करने की प्रवृत्ति से भी बाज आने को कहा। उन्होंने कहा कि रोडवार सुधारीकरण कार्य पूरा करें। जिलाधिकारी ने प्रांतीय खंड, निर्माण खंड और अस्थायी खंड के अधिकारियों से उनके अधीन आने वाली सड़कों की स्थिति की जानकारी ली। साथ ही निर्देश दिए कि हर दिन कितने मीटर और कितने गड्ढों की मरम्मत हुई, इसकी रिपोर्ट दें।

पाठकों ने जताया जागरण का आभार

डालनवाला क्षेत्र के इंदर रोड, बलवीर रोड आदि इलाकों की गड्ढों वाली सड़कों पर पैचवर्क शुरू होने पर अनीश पालीवाल समेत अन्य ने जागरण का आभार जताया। इस मामले में जागरण ने अभियान चलाते हुए इन क्षेत्रों के गड्ढों से जुड़ी खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। धर्मपुर, ¨रग रोड, पि्रंस चौक से सहारनपुर रोड, ईसी रोड, कैनाल रोड आदि सड़कों के गड्ढे विभाग ने भर दिए हैं।

यहां भी शुरू हुआ काम

चकराता रोड के निरंजनपुर मंडी, राजीव जुयाल मार्ग, केशव रोड, रेसकोर्स, कारगी चौक से मोथोरोवाला, बंजारावाला, चंद्रबदनी, बल्लीवाला से कावली रोड, फव्वारा चौक, अग्रवाल बेकरी, चंचल डेयरी, विधानसभा मार्ग, रायपुर से थानो और हरिद्वार रोड पर भी सड़कों के गड्ढे भरे जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.