Move to Jagran APP

जहरीली शराब कांड: विस की समिति आज सौंपेगी रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश से सटे उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के रुड़की क्षेत्र में हुए जहरीली शराब कांड की जांच को गठित विधानसभा की समिति अब गुरुवार को अपनी रिपोर्ट विस अध्यक्ष को सौंपेगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Feb 2019 10:38 PM (IST)Updated: Wed, 20 Feb 2019 10:38 PM (IST)
जहरीली शराब कांड: विस की समिति आज सौंपेगी रिपोर्ट
जहरीली शराब कांड: विस की समिति आज सौंपेगी रिपोर्ट

राज्य ब्यूरो, देहरादून

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश से सटे उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के रुड़की क्षेत्र में हुए जहरीली शराब कांड की जांच को गठित विधानसभा की समिति अब गुरुवार को अपनी रिपोर्ट विस अध्यक्ष को सौंपेगी। माना जा रहा कि इस रिपोर्ट के बाद कई और अधिकारियों, कर्मचारियों पर कार्रवाई हो सकती है।

रुड़की क्षेत्र के बालूपुर समेत पांच गांवों में जहरीली शराब पीने से 40 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी को निलंबित किया जा चुका है, जबकि आबकारी व पुलिस से जुड़े 18 कार्मिकों पर भी निलंबन की गाज गिर चुकी है। वहीं, आबकारी आयुक्त से लेकर प्रवर्तन से जुड़े अधिकारियों से जवाब तलब किया जा चुका है।

विपक्ष ने विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन में यह मसला उठाया और बहिष्कार भी किया था। विपक्ष के हंगामे के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने इस प्रकरण की जांच के लिए विधायकों की सात सदस्यीय समिति गठित की थी। राजपुर रोड के विधायक खजानदास की अध्यक्षता वाली इस समिति ने क्षेत्र में जाकर विभिन्न पहलुओं से प्रकरण की जांच की। सूत्रों के मुताबिक प्रकरण में सिस्टम की बेपरवाही की बात भी सामने आई है। लिहाजा, कई कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई की यह समिति अनुशंसा कर सकती है।

समिति की यह रिपोर्ट बुधवार को विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी जानी थी, लेकिन सदन के देर शाम तक चलने के कारण यह संभव नहीं हो पाया। समिति के अध्यक्ष खजानदास के अनुसार अब गुरुवार को इसे विस अध्यक्ष को सौंपा जाएगा। इसके बाद यह रिपोर्ट सदन के पटल पर आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.