Move to Jagran APP

एशियन स्कूल की खिताबी जीत

जागरण संवाददाता, देहरादून: पीपीएसए इंटर स्कूल ब्वॉयज क्रिकेट टूर्नामेंट के अंडर-14 आयु वर्ग

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Feb 2018 07:50 PM (IST)Updated: Mon, 19 Feb 2018 07:50 PM (IST)
एशियन स्कूल की खिताबी जीत
एशियन स्कूल की खिताबी जीत

जागरण संवाददाता, देहरादून: पीपीएसए इंटर स्कूल ब्वॉयज क्रिकेट टूर्नामेंट के अंडर-14 आयु वर्ग में दून इंटरनेशनल स्कूल (डीआइएस) को चार विकेट से हराकर एशियन स्कूल ने खिताब अपने नाम किया। वहीं, अंडर-19 आयु वर्ग में डीआइएस और एशियन स्कूल के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।

loksabha election banner

दून इंटरनेशनल स्कूल रिवर साइड पौंधा में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट में अंडर-14 आयु वर्ग का फाइनल मैच एशियन स्कूल और डीआइएस के बीच खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी डीआइएस की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 112 रन का स्कोर खड़ा किया। अनुभव ने 22, अंकित लोहान ने 13, शिवम वर्मा ने 13 रनों की निजी पारी खेली। एशियन स्कूल की ओर से यश शुक्ला और विप्लव ने तीन-तीन विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी एशियन स्कूल की टीम ने 17 ओवर में छह विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। डीआइएस के लिए प्रियांश सिंह ने दो विकेट झटके। इससे पहले अंडर-19 आयु वर्ग के दोनों सेमीफाइनल मैच खेले गए। पहला सेमीफाइनल डीआइएस रिवर साइड और गौतम इंटरनेशनल स्कूल के बीच हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी डीआइएस की टीम ने 134 रन बनाए। जिसमें आर्यन ने 27, फरद ने 24 रन बनाए। गौतम इंटरनेशनल स्कूल के लिए शुभम ने दो विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी गौतम इंटरनेशनल स्कूल की टीम 94 रन ही बना सकी। अक्षराम ने 31, प्रवीन ने 16, सौरभ ने 15 रनों की निजी पारी खेली। डीआइएस की ओर से आयुष और संदेश ने दो-दो विकेट चटकाए। दूसरा सेमीफाइनल मैच डीआइएस सिटी और एशियन स्कूल के बीच हुआ। एशियन स्कूल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आर्यन शुक्ला (58), गौरव जोशी (नाबाद 84), व्यास माकन (नाबाद 11) की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 176 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी डीआइएस सिटी टीम 14.2 ओवर में 83 रनों पर ही सिमट गई। विष्णु गुज्जर एकमात्र बल्लेबाज रहे जिन्होंने 55 रनों का सर्वाधिक निजी स्कोर बनाया। अन्य कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। एशियन स्कूल की ओर से आर्यन शर्मा ने पांच विकेट झटके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.