Move to Jagran APP

दून के अश्‍विनी डंगवाल की फिल्म 'द ब्रेव चाइल्ड' कर रही बड़े पर्दे का इंतजार

हमदम वीर मोहल्ला अस्सी जीनियस आदि बॉलीवुड फिल्मों में पर्दे के पीछे काम कर चुके दून निवासी निर्देशक अश्विनी डंगवाल की नई फिल्म द ब्रेव चाइल्ड बड़े पर्दे का इंतजार कर रही है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 06:31 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 11:06 PM (IST)
दून के अश्‍विनी डंगवाल की फिल्म 'द ब्रेव चाइल्ड' कर रही बड़े पर्दे का इंतजार
दून के अश्‍विनी डंगवाल की फिल्म 'द ब्रेव चाइल्ड' कर रही बड़े पर्दे का इंतजार

देहरादून, सुमित थपलियाल। हमदम, वीर, मोहल्ला अस्सी, जीनियस समेत कई बॉलीवुड फिल्मों में पर्दे के पीछे काम कर चुके दून निवासी निर्देशक अश्विनी डंगवाल की नई फिल्म 'द ब्रेव चाइल्ड' अब बड़े पर्दे का इंतजार कर रही है। अश्विनी फिल्म की रिलीज के लिए सिनेमाघरों के खुलने का इंतजार कर रहे हैं। निर्देशक अश्विनी की फिल्म 'द ब्रेव चाइल्ड' की कहानी गरीब परिवार की ङ्क्षजदगी के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में 22 स्थानीय कलाकार भी नजर आएंगे।

loksabha election banner

अश्विनी डंगवाल मूल रूप से टिहरी गढ़वाल के अमिल्डा गांव से हैं। उनका परिवार देहरादून के बद्रीश कॉलोनी में रहता है। अश्विनी ने अपने कॅरियर की शुरुआत बतौर सहायक निर्देशक फिल्म 'हमदम' से की थी, जो वर्ष 2005 में रिलीज हुई थी। दैनिक जागरण से बातचीत में उन्होंने बताया कि उत्तराखंडी लोक संस्कृति, सभ्यता व बोली-भाषा पर आधारित फिल्म 'द ब्रेव चाइल्ड' में गढ़वाली के कई शब्दों का प्रयोग किया गया है। इसमें बेडु पाको बारमासा धुन को भी महत्व दिया गया है। फिल्म की शूटिंग वर्ष 2019 में सुरकंडा, कद्दूखाल, धनोल्टी, मालदेवता, रायपुर में हुई। फिल्म में अभिनेता रघुवीर यादव, बाल कलाकार तथास्तु, कृष्णा बिष्ट, कल्पना झा और अमेरिकन एक्टर एलेक्स ओनैल नजर आएंगे। फिल्म में घोड़ा भी मुख्य किरदार में है, जो गरीब परिवार की आर्थिकी का सहारा है और परिवार का इसके साथ काफी इमोशन हैं। उन्होंने बताया कि फिल्म को अक्टूबर में रिलीज करना था, लेकिन वैश्विक महामारी को देखते हुए अब इसे जनवरी में रिलीज किया जाएगा। 

फिल्म देहरादून की कहानी पर चल रहा कार्य

भविष्य की तैयारियों को लेकर अश्विनी ने बताया कि कुछ अन्य फिल्मों पर भी काम चल रहा है। इसमें रोमांटिक फीचर फिल्म देहरादून की कहानी भी है। इसके लिए लोकेशन देख ली गई है। स्क्रिप्ट भी पूरी होने वाली है। स्थिति सामान्य होने के बाद शूङ्क्षटग शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग करने का समर्थन कर रही है। यही वजह है कि हर साल फिल्मों की शूटिंग बढ़ गई हैं।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में होगी फिल्म 'हिंदुत्व' की शूटिंग, जानें किसके निर्देशन में बनेगी फिल्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.