Move to Jagran APP

गोल्ड कपः आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड और इनकम टैक्स जीते, पढ़िए क्रिकेट की अन्य खबरें

गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड ने एलडीए लखनऊ को 105 रन और इनकम टैक्स स्पो‌र्ट्स बोर्ड ने एफसीआइ स्पो‌र्ट्स प्रमोशन बोर्ड को 71 रन से हराया।

By BhanuEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 01:12 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2019 01:12 PM (IST)
गोल्ड कपः आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड और इनकम टैक्स जीते, पढ़िए क्रिकेट की अन्य खबरें
गोल्ड कपः आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड और इनकम टैक्स जीते, पढ़िए क्रिकेट की अन्य खबरें

देहरादून, जेएनएन। ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड ने एलडीए लखनऊ को 105 रन और इनकम टैक्स स्पो‌र्ट्स बोर्ड ने एफसीआइ स्पो‌र्ट्स प्रमोशन बोर्ड को 71 रन से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। इनकम टैक्स के राहुल तेवतिया को 85 गेंदों में 15 छक्के व 20 चौकों की मदद से 196 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

loksabha election banner

37वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में दिन के दो मुकाबले खेले गए। तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में पहला मुकाबला आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड और एलडीए लखनऊ के बीच खेला गया। आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड ने टॉस हारकर पहले खेलते हुए 44.5 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 352 रन बनाए। 

टीम के लिए शिवम तिवारी ने 101, अमित पचारा ने 96, धनंजय सिंदे ने 54 व जी राहुल सिंह ने 52 रन की पारी खेली। एलडीए लखनऊ के सुनील कुमार ने तीन, जीशान व प्रियांशु ने दो-दो विकेट चटकाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी एलडीए लखनऊ की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम ने 16 रन पर अपने सलामी बल्लेबाज शिवम (03) व अलमस शौकत (08) के विकेट गंवा दिए। इसके बाद फैज व प्रियांशु ने तीसरे विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी बनाई। टीम के 154 रनों के योग पर दोनों बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। 

इसके बाद 38 ओवर में 247 रन पर पूरी टीम सिमट गई और 105 रन से मुकाबले को हार गई। टीम के लिए प्रियांशु श्रीवास्तव ने (63), फैज ने (57), राहुल रावत ने (41) व जीशान ने (40) रन बनाए। आर्मी स्पो‌र्ट्स बोर्ड के लिए दिवेश ने चार, शिवम तिवारी ने तीन व सुमित सिंह ने दो विकेट चटकाए। 

वहीं, रेंजर्स मैदान में दूसरा मुकाबला इनकम टैक्स स्पो‌र्ट्स बोर्ड और एफसीआइ प्रमोशन बोर्ड के बीच खेला गया। जिसमें इनकम टैक्स बोर्ड ने पहले खेलते हुए राहुल तेवतिया की शानदार 85 गेंदों में 196 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 45 ओवर में आठ विकेट खोकर 409 बोर्ड पर लगाए। टीम के लिए जीवनजोत सिंह ने 51, वैभव रावल ने 50 व आकाश ने 36 रन बनाए। 

एफसीआइ के लिए सिदेश ने दो विकेट झटके। 410 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी एफसीआइ प्रमोशन बोर्ड की टीम को सधी शुरुआत नहीं मिली। बड़े लक्ष्य के दबाव में टीम ने 83 रन पर चार विकेट गंवा दिए। इसके बाद ऋषि धवन (96) व सिदेश (73) की पारी ने हार के अंतर को कम किया। एफसीआइ प्रमोशन बोर्ड की टीम 40.4 ओवर में 338 रन पर सिमट गई। इनकम टैक्स के लिए राहुल यादव ने तीन, मानिक व आकाश ने दो-दो विकेट चटकाए।

फरहान ने दिलाई आरआर पाल ऐकेडमी को जीत

उत्तराखंड अंडर-19 डायमंड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में आरआर पाल क्रिकेट ऐकेडमी ने फरहान की सधी गेंदबाजी के दम पर दून स्टार क्रिकेट ऐकेडमी को 27 रन से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

कुआंवाला स्थित दून क्रिकेट ऐकेडमी में चल रहे टूर्नामेंट में आरआर पाल क्रिकेट ऐकेडमी और दून स्टार क्रिकेट ऐकेडमी के बीच मुकाबला खेला गया। इसमें आरआर पाल ऐकेडमी ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 36.1 ओवर में सभी विकेट खोकर 127 रन बनाए। 

टीम के लिए आकाश बिष्ट ने 58 व अक्षय थापली ने 20 रन बनाए। दून स्टार के लिए समृद्ध ने पांच व अग्रिम ने दो विकेट चटकाए। जवाब में खेलने उतरी दून स्टार की टीम आरआर पाल के फरहान की धारदार गेंदबाजी से पार नहीं पा सकी। दून स्टार 24.2 ओवर में 100 रन पर ही सिमट गई। टीम के लिए शास्वत ने 20 व अग्रिम ने 15 रन बनाए। आरआर पाल के लिए फरहान ने पांच ओवर में पांच रन देकर छह विकेट चटकाए।

टीएससी आठ विकेट से जीती

ऑल इंडिया टी-20 चैंपियन ट्रॉफी में तारा स्पोर्टस क्लब (टीएससी) ने समर क्रिकेट ऐकेडमी को आठ विकेट से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। प्रेमनगर स्थित रामराज क्रिकेट ऐकेडमी में चल रहे टूर्नामेंट में टीएससी और समर क्रिकेट ऐकेडमी के बीच मैच खेला गया। 

समर क्रिकेट ऐकेडमी ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 141 रन बनाए। टीम के लिए राहुल ने 44, पारस ने 33 व सागर ने 27 रन बनाए। टीएससी के लिए अनुज व मोहित ने दो-दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीएससी की टीम ने 12.4 ओवर में ही 145 रन बनाकर मुकाबले को आठ विकेट से जीत लिया। टीम के लिए सागर ने 59 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड गोल्ड कप में एलडीए लखनऊ और इनकम टैक्स का जीत से आगाज

यह भी पढ़ें: आरआर पाल ऐकेडमी ने बारू ऐकेडमी को सात विकेट से हराया

यह भी पढ़ें: इंटर जोनल वनडे टूर्नामेंट में उत्तराखंड के पांच खिलाड़ी शामिल

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.