Move to Jagran APP

Vijay Hazare Trophy: उत्तराखंड के अनुज ने उत्तराखंड से छीनी जीत, सफर हुआ समाप्त

Vijay Hazare Trophy विजय हजारे ट्रॉफी के प्री क्वार्टर फाइनल में दिल्ली से हारने के बाद उत्तराखंड का सफर समाप्त हो गया है। उत्तराखंड मूल के ही युवा बल्लेबाज अनुज रावत ने उत्तराखंड के खिलाफ 95 रन की शानदार पारी खेल उत्तराखंड से मैच को छीन लिया।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 11:39 AM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 11:39 AM (IST)
Vijay Hazare Trophy: उत्तराखंड के अनुज ने उत्तराखंड से छीनी जीत, सफर हुआ समाप्त
उत्तराखंड के अनुज ने उत्तराखंड से छीनी जीत, सफर हुआ समाप्त।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Vijay Hazare Trophy विजय हजारे ट्रॉफी के प्री क्वार्टर फाइनल में दिल्ली से हारने के बाद उत्तराखंड का सफर समाप्त हो गया है। उत्तराखंड मूल के ही युवा बल्लेबाज अनुज रावत ने उत्तराखंड के खिलाफ 95 रन की शानदार पारी खेल उत्तराखंड से मैच को छीन लिया। मैच के 33वें ओवर में दिल्ली ने 146 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे, लेकिन मध्यक्रम में अनुज रावत व प्रदीप सांगवान के बीच नाबाद 143 रन की साझेदारी ने दिल्ली को जीत दिला दी। अब दिल्ली ने क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

loksabha election banner

रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में उत्तराखंड और दिल्ली के बीच खेले गए प्री क्वार्टर फाइनल मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उत्तराखंड को आमंत्रण दिया। उत्तराखंड ने कमल सिंह (77) जय बिस्टा (31), कुनाल चंदीला (62), दीक्षांशु नेगी (20), वैभव भट्ट (29), सौरभ रावत (44) व मयंक मिश्रा (15) के दम पर 50 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 287 रन बनाए। दिल्ली के लिए प्रदीप सांगवान ने तीन, नीतिश राणा व ललित यादव ने दो-दो विकेट झटके। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली को शुरुआती झटके लगे। टीम के 11 रन के योग पर ध्रुव (2) व हिम्मत सिंह (1) पर पवेलियन लौटे। इसके बाद नौवें ओवर में मनजोत कालरा (19) व 17वें ओवर में क्षितिज शर्मा (13) पवेलियन लौटे। 32.3 ओवर में दिल्ली ने 146 रन पर अपने छह विकेट गंवा दिए थे। 

ललित यादव (9) व नीतिश राणा (81) रन पर पवेलियन लौटे। जबकि अनुज रावत 38 गेंदों में 17 रन बनाकर मैदान पर बने हुए थे। इस दौरान लग रहा था कि उत्तराखंड की टीम आसानी से मुकाबले को जीत जाएगी, लेकिन ड्रिंक ब्रेक के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान प्रदीप सांगवान ने अनुज रावत के साथ तुफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन कर उत्तराखंड के हाथ से मैच को छीन लिया। दोनों ने नाबाद 143 रन की साझेदारी बनाते हुए 48.3 ओवर में ही 289 रन बनाकर मुकाबले को चार विकेट से जीत लिया। अनुज रावत ने 85 गेंदों में छह छक्के व सात चौके की मदद से नाबाद 95 व प्रदीप सांगवान ने 49 गेंदों में छह चौके व दो छक्कों की मदद से 58 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए समद फल्लाह ने दो, आकाश मधवाल, मयंक मिश्रा व दीक्षांशु नेगी ने एक-एक विकेट झटके।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: क्रिकेट के विवादों की जांच करेगी सचिव स्तरीय समिति, खेल मंत्री ने सदन में दिया आश्वासन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.