Move to Jagran APP

सीनियर वूमेंस चैलेंजर ट्राफी के लिए अंजू और पूजा का चयन, विजयवाड़ा में खेला जाना है टूर्नामेंट

सीनियर वूमेंस चैलेंजर ट्राफी वन डे टूर्नामेंट के लिए उत्तराखंड की अंजू तोमर व पूजा राज का चयन हुआ है। इससे पहले शाश्वत डंगवाल का भी बांग्लादेश के साथ होने वाली सीरीज के लिए इंडिया बी में चयन हो चुका है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 02:42 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 02:42 PM (IST)
सीनियर वूमेंस चैलेंजर ट्राफी के लिए अंजू और पूजा का चयन, विजयवाड़ा में खेला जाना है टूर्नामेंट
सीनियर वूमेंस चैलेंजर ट्राफी के लिए अंजू और पूजा का चयन, विजयवाड़ा में खेला जाना है टूर्नामेंट।

जागरण संवाददाता, देहरादून। बीसीसीआइ की ओर से आयोजित होने जा रही सीनियर वूमेंस चैलेंजर ट्राफी वन डे टूर्नामेंट के लिए उत्तराखंड की अंजू तोमर व पूजा राज का चयन हुआ है। इससे पहले शाश्वत डंगवाल का भी बांग्लादेश के साथ होने वाली सीरीज के लिए इंडिया बी में चयन हो चुका है।

loksabha election banner

अंजू तोमर उत्तराखंड की सीनियर महिला टीम की कप्तान हैं। उन्होंने इस सत्र में सीनियर वन डे ट्राफी में अपने बल्ले का कमाल दिखाते हुए पांच मैच में 286 रन बनाए। वहीं, पूजा राज ने अंडर-19 वर्ग में शानदार गेंदबाजी करते हुए कई विकेट चटकाए। दोनों का प्रदर्शन के आधार पर चैलेंजर ट्राफी के लिए चयन हुआ है।

क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) के प्रवक्ता संजय गुसाईं ने बताया कि आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में चार से नौ दिसंबर तक सीनियर वूमेंस चैलेंजर ट्राफी वन डे मुकाबलों का आयोजन होना है। इसके लिए अंजू तोमर का चयन इंडिया बी और पूजा राज का चयन इंडिया डी में हुआ है। बताया कि इस सत्र में उत्तराखंड के खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन रहा है। सीएयू के लिए यह बड़ी उपलब्धि है।

देवांश मित्तल, सनयम खासा को शैक्षणिक उत्कृष्टता सम्मान

वेल्हम ब्वायज स्कूल का 84वां स्थापना दिवस समारोह कोरोना के चलते इस बार वर्चुअल आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि पूर्व प्रमुख वन संरक्षक जयराज ने कार्यक्रम की शुरुआत की। देवांश मित्तल को शैक्षणिक उत्कृष्टता के लिए डा. अनिल विल्सन सम्मान व सनयम खासा को प्रिंसिपल्स अवार्ड से नवाजा गया। स्थापना दिवस समारोह के पहले दिन कला एवं फोटोग्राफी प्रदर्शनी में छात्रों ने अपना हुनर दिखाया। उनकी सृजनशीलता व कलात्मक समझ निखरकर सामने आई। इसके बाद छात्रों ने खेल के मैदान पर अपना दम दिखाया।

विभिन्न खेल गतिविधियों में उनका जोश देखते ही बनता था। जूनियर स्कूल के छात्रों ने नाटक, 'क्रिसमस प्लान फार सैंटा' का मंचन किया। जिसमें यह संदेश दिया है कि शारीरिक के साथ मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना बेहद जरूरी है। वहीं, सीनियर स्कूल के छात्रों ने नाटक, 'योर्स, माइन एंड अवर्स-द कम्प्यूटर' की प्रस्तुति दी। यह नाटक जीवन में कम्प्यूटर की उपयोगिता पर केंद्रित था। इसके अलावा वेल्हम न्यूज में भी छात्रों का आत्मविश्वास देखते ही बनता था।

कार्यक्रम का समापन 73 छात्रों की संगीतमय प्रस्तुति के साथ हुआ। वेल्हम ब्वायज स्कूल के बोर्ड आफ गवर्नर्स के चेयरमैन दर्शन सिंह ने कोरोना के इस दौर में तकनीक का बेहतर ढंग से इस्तेमाल कर शिक्षा के उच्च मानक स्थापित करने पर स्कूल स्टाफ को बधाई दी। प्रधानाचार्य संगीता केन ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। वहीं, हेड ब्वाय विराज लोहिया ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

यह भी पढ़ें- Youth Volleyball Championship: अल्मोड़ा को शिकस्त देकर देहरादून ने जीता उद्घाटन मैच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.