Move to Jagran APP

जानवर कर रहे हैं फसल बर्बाद, इसलिए चाहिए शस्त्र लाइसेंस

जनता मिलन कार्यक्रम में नाडा लाखामंडल क्षेत्र के राजवीर सिंह ने कहा कि जंगली जानवर फसल बर्बाद कर रहे हैं लिहाजा उन्हें शस्त्र लाइसेंस दिया जाए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 06:38 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 06:38 PM (IST)
जानवर कर रहे हैं फसल बर्बाद, इसलिए चाहिए शस्त्र लाइसेंस
जानवर कर रहे हैं फसल बर्बाद, इसलिए चाहिए शस्त्र लाइसेंस

देहरादून, जेएनएन। गुरुवार को आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) अरविंद कुमार पांडेय ने जन समस्याएं सुनीं। इस फोरम में अपनी तरह का पहला मामला भी सामने आया। नाडा लाखामंडल क्षेत्र के राजवीर सिंह ने कहा कि जंगली जानवर फसल बर्बाद कर रहे हैं, लिहाजा, उन्हें शस्त्र लाइसेंस दिया जाए। प्रकरण की प्रकृति को देखते हुए अपर जिलाधिकारी ने विधिक राय लेकर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। वहीं, आइएमए की ओर से निजी भूमि पर अवैध निर्माण का मामला संज्ञान में लाया गया। इस पर उपजिलाधिकारी से रिपोर्ट तलब की गई है।

loksabha election banner

इसके अलावा धरावली वार्ड 91 के नागरिकों ने क्षेत्र में नालाबंद होने से जलभराव की समस्या से निजात दिलाने की मांग की। इस पर एडीएम ने नगर निगम को तत्काल नाला खोलते हुए जलभराव की समस्या से क्षेत्रवासियों को निजात दिलाने को कहा। जनता मिलन में भूमि विवाद, आंदोलनकारियों का चिन्हीकरण करने समेत कुल 14 मामलों में उचित कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

यह मामले में आए सामने

- ग्राम प्रधान माजरी ग्रांट, खैरीकला ने क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों के निर्माण में व्यवधान उत्पन्न करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। इस पर  उप जिलाधिकारी डोईवाला को निर्देश दिए गए।

- चिंतन सकलानी मालसी रोड ने मकान का किराया देने के बाद भी भवन स्वामी द्वारा मकान खाली करने का दबाव बनाने की शिकायत की। इस मामले में थानाध्यक्ष राजपुर को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में शहरी निकायों पर 49.73 करोड़ रुपये की धनवर्षा

- इसी प्रकार खुड़बुड़ा के जोगिन्द्र पाल ने पड़ोस में स्थित खंडहर भवन से उनके आवासीय भवन को खतरा पैदा होने की शिकायत की। अपर जिलाधिकारी ने गिरासू भवनों को हटाने की प्रशासन की योजना के तहत अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व से तत्काल कार्रवाई का अनुरोध किया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के 13 जिलों को बड़ी राहत, जिला योजना के बजट खर्च पर लगी रोक हटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.