Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण से बचाव को सावधानी बरतें नमाजी

विकासनगर रमजान के दिनों में आमतौर पर मस्जिदों में नमाजियों की संख्या बढ़ जाती है ऐसे में संक्रमण की दृष्किोण से नमाजियों से सतर्कता बरतने की अपील की गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 07:36 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 07:36 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से बचाव को सावधानी बरतें नमाजी
कोरोना संक्रमण से बचाव को सावधानी बरतें नमाजी

संवाद सहयोगी, विकासनगर: रमजान के दिनों में आमतौर पर मस्जिदों में नमाजियों की संख्या बढ़ जाती है। इसके अलावा रात के समय होने वाली विशेष तरावीह की नमाज में भी समुदाय के अधिक से अधिक लोग शामिल होते हैं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते उलेमा और मस्जिद इंतजामिया कमेटी के सदर ने नमाज के लिए आने वाले नमाजियों से संक्रमण से बचाव के लिए सावधानी बरतने की अपील की। उनका कहना है कि कोरोना की तेज रफ्तार को देखते हुए सभी को खुद से ही सावधान होना चाहिए। विकासनगर जामा मस्जिद इंतजामिया कमेटी के सदर मुनीर अहमद का कहना है कि पिछले कई सप्ताह से देश और प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। देशभर में आ रहे संक्रमण के मामलों की संख्या डराने वाली है। ऐसे में सावधानी ही एकमात्र उपाय है। उनका कहना है कि पवित्र रमजान के महीने में तरावीह की नमाज से लेकर अन्य सभी नमाज के समय में मस्जिद आने वाले नमाजियों से मास्क लगाकर आने की अपील की गई है, जिस पर नमाजी पूरी जिम्मेदारी के साथ अमल भी कर रहे हैं। उनका कहना है कि संक्रमण की दृष्टि से मस्जिदों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। इसके साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए भी इंतजाम किए गए है। उनका कहना है कि यह एक बीमारी है, बीमारी से बचाव के लिए सभी को एकजुट होकर प्रयास करने की आवश्यकता है। इसलिए सभी नमाजियों को नमाज के समय में संक्रमण की ²ष्टि से अपने बचाव के लिए आवश्यक सावधानी बरतनी चाहिए।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.