Move to Jagran APP

अजय भट्ट बोले, किसी गदेरे की गुफा में बैठकर ध्यान लगाएं हरदा

नैनीताल सीट से नवनिर्वाचित सांसद एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर निशाना साधा।

By BhanuEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 12:35 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 12:35 PM (IST)
अजय भट्ट बोले, किसी गदेरे की गुफा में बैठकर ध्यान लगाएं हरदा
अजय भट्ट बोले, किसी गदेरे की गुफा में बैठकर ध्यान लगाएं हरदा

देहरादून, राज्य ब्यूरो। नैनीताल सीट से नवनिर्वाचित सांसद एवं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बड़े भाई साहब (हरीश रावत) को किसी गदेरे (बरसाती नदी) किनारे की गुफा में बैठकर ध्यान लगाना चाहिए। हालांकि, यह भी कहा कि क्षेत्र और राज्य के विकास के लिए वह हरदा की राय भी लेंगे।

loksabha election banner

प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में भट्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा प्रधानमंत्री को लेकर दिए गए बयान से संबंधित प्रश्न पर कहा कि भाई साहब तो आजकल बोल ही देते हैं, मैं उनके बारे में क्या कहूं। उन्होंने कहा कि भाई साहब को एक जगह किसी गुफा में बैठकर मनन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि केदारनाथ में तो वह उस गुफा में ध्यान नहीं लगा सकते जहां प्रधानमंत्री ने साधना की थी। यह योगी ही कर सकते हैं और वहां ऑक्सीजन भी कम है। इसलिए वहां उन्हें दिक्कत आएगी।

भट्ट ने कहा-भाई साहब किसी गदेरे की गुफा में बैठकर ध्यान लगाएं। अंतर्मन से मनन करें। क्या आप जनता को धता बता रहे हैं या उसकी बेइज्जती कर रहे हैं, जिसने इतना बड़ा जनादेश दिया, या फिर हार की वजह से आपका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। मेरी भगवान से प्रार्थना है कि भाई साहब सोच-समझकर बयान दें।

हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि हरीश रावत बड़े भाई हैं और उन्हें इज्जत देते रहेंगे। अकलुषित भाव से आए विपक्ष के सुझावों का स्वागत करेंगे। पूर्व मुख्मयंत्री हरीश रावत एवं भगत सिंह कोश्यारी के बीच छिड़े वाकयुद्ध के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि दोनों बड़े भाईयों की हंसी मजाक में वह दखल नहीं दे सकते।

हर कोई खुद को पीएम मानता है

केंद्रीय मंत्रिमंडल में उत्तराखंड को प्रतिनिधित्व के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 14 बार उत्तराखंड आ चुके हैं। यहां की जनता खुद को पीएम मानती है। ऐसे में मंत्री होना न होना कोई मायने नहीं रखता। उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं भी गिनाईं और कहा कि मजबूरी के पलायन को कैसे कम किया जाए, इस पर उनका मुख्य फोकस रहेगा।

मोदी के नाम पर मेरी नैया पार हुई : भट्ट

नैनीताल सीट से सांसद चुने गए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का दिल्ली से देहरादून पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बेबाकी से कहा कि जब पार्टी ने उन्हें चुनाव लड़ने का आदेश दिया तो एकबारगी उन्हें भी डर लग रहा था। पार्टी कार्यकर्ताओं की ताकत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम उनके साथ था। प्रधानमंत्री की रुद्रपुर रैली और प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री के रोड शो से साफ हो गया था कि जीत निश्चित है। 

उन्होंने कहा कि वह आम कार्यकर्ता हैं, उन्हें कौन जानता था। मोदी के नाम पर नैया पार हो गई। मोदी के प्रताप से न सिर्फ उत्तराखंड, बल्कि देशभर में भाजपा ने प्रचंड बहुमत हासिल किया। नवनिर्वाचित सांसद भट्ट ने कहा कि जब पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने इनकार कर दिया तो पार्टी हाईकमान से आदेश आया कि मैदान में उतरना है। 

उन्होंने कहा-मैं फकीर हूं। एक धेला भी पास में नहीं था, लेकिन सबके सहयोग से चुनाव जीत गया। भगतदा से लेकर सबने पूरी ताकत झोंक दी और मैं रिकार्ड मतों से जीत हासिल करने में सफल रहा। यह जीत सही मायने में कार्यकर्ताओं की जीत है। 

उन्होंने कहा कि चुनाव में उनके सामने बड़े भाई हरीश रावत थे, जो हरिद्वार की बजाए नैनीताल सीट से उतरे। उन्होंने कहा कि चुनाव अभियान के दौरान कभी भी मर्यादा नहीं तोड़ी। सिर्फ कांग्रेस के सिद्धांतों पर चोट की। उन्होंने उत्तराखंड के भाजपा कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय स्तर पर मिले सम्मान के साथ ही अन्य राज्यों में हुए चुनाव में किए गए बेहतरीन कार्य का उल्लेख भी किया। साथ ही राज्य की पांचों सीटों पर भाजपा की ऐतिहासिक विजय के लिए कार्यकर्ताओं और जनता का आभार व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा। 

प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि अब पार्टीजनों पर पर फिर से बड़ी जिम्मेदारी पंचायत चुनाव की आने वाली है। इसमें पूरी ताकत से जुटें। कार्यक्रम में राज्यमंत्री डॉ.धन सिंह रावत, विधायक हरबंस कपूर, गणेश जोशी, खजानदास, उमेश शर्मा काऊ व देशराज कर्णवाल, पूर्व विधायक ओमगोपाल रावत, महापौर सुनील उनियाल गामा व अनीता ममगाई, प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल, उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला, राज्य आंदोलनकारी सुशीला बलूनी, विनय गोयल, अनिल गोयल, डॉ.देवेंद्र भसीन, शमशेर सिंह पुंडीर, बलजीत सोनी, नरेंद्र मानस, पुष्कर सिंह काला, ओपी उनियाल आदि मौजूद थे। इससे पहले, सांसद भट्ट का जौलीग्रांट एयरपोर्ट से दून पहुंचने तक जगह-जगह स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में मिली सफलता से उत्साहित भाजपाइयों ने चकराता में 

यह भी पढ़ें: करारी हार के बाद बचाव की मुद्रा में कांग्रेस, शहीद के घर गए हरीश

यह भी पढ़ें: बाबा केदार से पूछेंगे हरीश रावत, भगवान कहां गलती हुई

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.