Move to Jagran APP

दो घंटे ठप रहा एयरटेल का नेटवर्क, उपभोक्ता रहे परेशान

दून में सोमवार को दूरसंचार कंपनी एयरटेल का नेटवर्क करीब दो घंटे तक ठप रहा। इसके चलते कंपनी के हजारों उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 01:20 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 01:20 PM (IST)
दो घंटे ठप रहा एयरटेल का नेटवर्क, उपभोक्ता रहे परेशान
दो घंटे ठप रहा एयरटेल का नेटवर्क, उपभोक्ता रहे परेशान

देहरादून, जेएनएन। दून में सोमवार को दूरसंचार कंपनी एयरटेल का नेटवर्क करीब दो घंटे तक ठप रहा। इसके चलते कंपनी के हजारों उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। 

loksabha election banner

सुबह करीब साढ़े 11 बजे एकाएक एयरटेल कंपनी के पोस्टपेड उपभोक्ताओं के मोबाइल में नेटवर्क आने बंद हो गए। इसके साथ ही मोबाइलों में आउटगोइंग, इनकमिंग कॉल सुविधा के साथ इंटरनेट की कनेक्टिविटी ठप हो गई। इसके कुछ देर बाद प्रीपेड उपभोक्ताओं के साथ भी ऐसा ही हुआ। अचानक नेटवर्क जाने से उपभोक्ता परेशान हो गए। तमाम उपभोक्ताओं ने इसकी वजह जानने के लिए कस्टमर केयर हेल्पलाइन पर संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन वहां भी संपर्क नहीं हो सका। 

पटेलनगर में रहने वाले नीरज सिंह ने बताया कि सुबह करीब साढ़े 11 बजे वह अपने घर पर बात कर रहे थे कि अचानक फोन कट गया। उन्होंने दोबारा फोन मिलाया तो पता चला कि नेटवर्क ही चला गया है। उन्होंने मोबाइल को कई बार ऑन-ऑफ करके देखा, लेकिन कनेक्टिविटी नहीं आई। कस्टमर केयर का नंबर भी नहीं लग रहा था। दोपहर करीब डेढ़ बजे मोबाइल पर नेटवर्क आया, तब जाकर वह घर पर फोन कर पाए। यही हाल अन्य उपभोक्ताओं का भी रहा। 

वहीं, चकराता रोड निवासी सूरज राणा ने बताया कि सोमवार को दफ्तर के काम से जरूरी मेल भेजनी थी। लेकिन, अचानक फोन का नेटवर्क चला गया। इसके चलते वह समय पर मेल नहीं भेज पाए। बाद में उन्होंने साइबर कैफे जाकर मेल किया। उन्होंने बताया कि  कस्टमर केयर हेल्पलाइन पर संपर्क करने की कोशिश की तो कंपनी ने कई विकल्प दिए, लेकिन कस्टमर केयर अधिकारी से बात करने का विकल्प नहीं दिया गया। 

एयरटेल का नेटवर्क ध्वस्त होने की जानकारी मिलने पर दैनिक जागरण की ओर से भी कंपनी के टोलफ्री नंबर पर कॉल कर इतने लंबे समय तक नेटवर्क बाधित होने का कारण जानने की कोशिश की गई। लेकिन, कस्टमर केयर अधिकारी से बात करने का विकल्प नहीं दिया गया।

नेट कनेक्टिविटी सही करने को सांकेतिक धरना

डोईवाला के दूधली घाटी व सिमलासग्रांट आसपास में बीएसएनएल की वाई-फाई का लाभ क्षेत्रवासियों को नहीं मिल पा रहा है। कारण वाई-फाई के नेटवर्क काफी कमजोर है। जिससे जुडऩे में परेशानी आ रही है। इससे नाराज क्षेत्रवासियों ने सांकेतिक धरना दिया और नेटवर्क समस्या के निस्तारण की मांग की। 

यह भी पढ़ें: त्यूणी में पांच दिन से बीएसएनएल सेवा ठप, ग्रामीणों को हो रही है परेशानी

धरना दे रहे क्षेत्रवासियों का कहना था कि ग्राम पंचायत भवन में लगा बीएसएनएल का वाई-फाई मात्र शोपीस बनकर रह गया है। छात्र देवा बोरा, हर्ष,  कोनिका, वाशु व संगीता ने कहा कि लॉकडाउन के चलते लोग घरों से अपना कार्य कर रहे हैं। ऑनलाइन पढ़ाई भी इंटरनेट सेवा पर टिकी है। लेकिन कनेक्टिविटी नहीं मिल रही है। इससे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जब सुविधा देनी ही नहीं थी तो लाखों रुपये सुविधा के नाम पर खर्च करने की आवश्यकता क्या थी। बीएसएनएल से मांग है कि जल्द ही समस्या का समाधान करे। यदि जल्द समस्या का समाधान नहीं जाता है तो आंदोलन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Prepaid Electricity Meters: सरकारी दफ्तरों में लगेंगे प्रीपेड बिजली मीटर, बड़े बकायेदारों पर डालें एक नजर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.