Move to Jagran APP

एयर इंडिया और यूपीसीए कानपुर पहुंचे क्वार्टर फाइनल में

ऑल इंडिया गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में यूपीसीए कानपुर ने प्रियम गर्ग के लगातार दूसरे शतक और अक्षदीप नाथ के चार विकेटों की बदौलत क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।

By Edited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 09:09 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jun 2018 05:10 PM (IST)
एयर इंडिया और यूपीसीए कानपुर पहुंचे क्वार्टर फाइनल में
एयर इंडिया और यूपीसीए कानपुर पहुंचे क्वार्टर फाइनल में

देहरादून, [जेएनएन]: यूपीसीए कानपुर ने प्रियम गर्ग के लगातार दूसरे शतक और अक्षदीप नाथ के चार विकेटों की बदौलत ऑल इंडिया गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। वहीं, एयर इंडिया के ध्रुव सिंह की आक्रामक गेंदबाजी के सामने कैनरा बैंक बेंगलुरू की टीम टिक नहीं सकी। ध्रुव सिंह ने आधी टीम को पलेवियन लौटा दिया।इसी के साथ एयर इंडिया भी क्वार्टर फाइनल में पहुंची। 

loksabha election banner

मंगलवार को रेंजर्स ग्राउंड में चल रहे ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में पहला मैच में यूपीसीए कानपुर व आंध्रा कोलट्स के बीच भिड़ंत हुई। पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपीसीए के शुरुआती विकेट जल्दी गिरे, लेकिन इसके बाद प्रियम गर्ग ने रिंकू के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 127 रन की साझेदारी की। रिंकू 63 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जबकि प्रियम गर्ग ने 115 रन बनाए। यूपीसीए ने 44.2 ओवर में 400 रनों का विशाल स्कोर रखा।

आंध्रा कोलट्स के चरनतेज ने पांच, केवी शशिकांत ने तीन विकेट लिए। जवाब में आंध्रा कोलट्स के बल्लेबाजों की यूपीसीए की धारदार गेंदबाजी के सामने ज्यादा चली नहीं। आंध्रा की टीम 24 ओवर में महज 192 रन ही बना सकी। यूपीसीए के अक्षदीप नाथ ने चार, शानु ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। उधर, तनुष क्रिकेट ऐकेडमी में हुए दूसरे मुकाबले में एयर इंडिया का कैनरा बैंक से सामना हुआ। कैनरा बैंक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 41 ओवर में 255 रन बनाए।केवी पवन की 98, सिद्धार्थ की 58 रनों की पारी सर्वाधिक रही। एयर इंडिया के ध्रुव सिंह ने आक्रामक गेंदबाजी करते हुए पांच अहम विकेट गिराए। जवाब में उतरी एयर इंडिया दीपक की 77, राजेश शर्मा की 50 रनों की पारी की की मदद से मजबूत स्थिति में आ गई। मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने भी बेहतर खेल दिखाते हुए टीम को जीत दिला दी।

यह भी पढ़ें: टी-20 मैच: अफगानिस्‍तान छह विकेट से जीता, सीरीज कब्‍जाई

यह भी पढ़ें: देहरादून में अगले सीजन में आइपीएल के प्रयास: राजीव मेहता

यह भी पढ़ें: अभ्यास मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.