Move to Jagran APP

गोल्ड कप: एयर इंडिया और नॉर्दन रेलवे पहुंचे सेमीफाइनल में

एयर इंडिया ने 36वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में एयर इंडिया और नॉर्दन रेलवे की टीमों ने प्रवेश किया है।

By Edited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 07:41 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 09:33 PM (IST)
गोल्ड कप: एयर इंडिया और नॉर्दन रेलवे पहुंचे सेमीफाइनल में
गोल्ड कप: एयर इंडिया और नॉर्दन रेलवे पहुंचे सेमीफाइनल में

देहरादून, [जेएनएन]: रजत भाटिया की घातक गेंदबाजी के दम पर एयर इंडिया दिल्ली ने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) को 269 रनों से करारी शिकस्त दी। इसी जीत के साथ एयर इंडिया ने 36वें ऑल इंडिया उत्तराखंड गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं, दूसरे मैच में नॉर्दन रेलवे दिल्ली ने इंडियन नेवी मुंबई को 21 रन से हराया और अंतिम चार में जगह पक्की कर ली।

loksabha election banner

टूर्नामेंट में शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। रेंजर्स ग्राउंड पर एयर इंडिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। रजत भाटिया और अंकित डबास ओपनिंग के लिए आए। अंकित 12 और रजत 31 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। एकांश डोभाल ने 50 गेंदों पर 72 रनों की तेज अद्र्धशतकीय पारी खेली। दीपक जून ने 37, रजत शर्मा ने 50, ललित यादव ने 38, रोहन राठी ने 45 ने बनाए। टीम ने निर्धारित निर्धारित 45 ओवर में सभी विकेट 370 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया। सीएयू के सन्नी राणा ने चार, धनराज शर्मा ने तीन, पवन सुयाल और मयंक शर्मा ने एक-एक विकेट लिए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएयू को पहला झटका छह रन के स्कोर पर लगा। करन वीर दो गेंदों पर छह रन बनाकर पवैलियन लौटे। इसके बाद एक के बाद एक विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और कोई भी खिलाड़ी लंबे समय तक क्रीज पर नहीं टिका। छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। भानू प्रताप ने सर्वाधिक 25 रनों की पारी खेली। पूरी टीम 21.2 ओवर में मात्र 100 रन पर ढेर हो गई। रजत भाटिया ने रजत ने चार ओवर में सिर्फ छह रन देकर चार विकेट झटके। इसके अलावा ध्रव सिंह ने दो, गौरव, गौरव शर्मा, सुखजिंदर सिंह ने एक-एक विकेट लिए।

अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी के मैदान पर दूसरे मैच में नॉर्दन रेलवे दिल्ली ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। 41.5 ओवर में टीम सभी विकेट खोकर 189 रन बना सकी। प्रथम सिंह ने 39, आकाश यादव ने 46, चंद्रपाल सिंह सैनी ने 39 रनों की पारी खेली। इंडियन नेवी के अशोक सिंह ने तीन और सार्थक वर्मा ने दो विकेट चटकाए। जिया-उल-हक, नितिन तंवर, शमशेर यादव, विशाल चौधरी ने एक-एक विकेट लिए। जवाब में इंडियन नेवी की टीम 40.5 ओवर में 169 रनों पर ही सिमट गई। सत्यम शर्मा ने सर्वाधिक 43 रनों की पारी खेली। नार्दन रेलवे के चंद्रपाल सैनी, निजाम अली ने तीन-तीन विकेट झटके। 

यह भी पढ़ें: विश्व फलक पर चमकेंगे उत्तराखंड के ये दो क्रिकेट स्टार

यह भी पढ़ें: टी20 मैच: रोमांचक मुकाबले में एक रन से जीता अफगानिस्‍तान

यह भी पढ़ें: टी-20 मैच: अफगानिस्‍तान छह विकेट से जीता, सीरीज कब्‍जाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.