Move to Jagran APP

एम्स ऋषिकेश ने मरीजों के स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी जानकारी के लिए शुरू की संवाद हेल्प डेस्क

एम्स ऋषिकेश ने अस्पताल में भर्ती कोविड पॉजिटिव व कोविड आशंकित मरीजों के स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी उनके तीमारदारों तक पहुंचाने के उद्देश्य से संवाद हेल्प डेस्क स्थापित की है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 03:41 PM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 10:21 PM (IST)
एम्स ऋषिकेश ने मरीजों के स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी जानकारी के लिए शुरू की संवाद हेल्प डेस्क
एम्स ऋषिकेश ने मरीजों के स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी जानकारी के लिए शुरू की संवाद हेल्प डेस्क

ऋषिकेश, जेएनएन। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स ऋषिकेश ने अस्पताल में भर्ती कोविड पॉजिटिव व कोविड आशंकित मरीजों के स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी उनके तीमारदारों तक पहुंचाने के उद्देश्य से संवाद हेल्प डेस्क स्थापित की है। लिहाजा ऐसे लोग अथवा जिनके मरीज एम्स अस्पताल में कोविड के उपचार के लिए भर्ती हैं, वह संवाद डेस्क को व्हाट्सएप संदेश, दूरभाष संपर्क साधकर अपने मरीज के स्वास्थ्य से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। अस्पताल की ओर से इसके लिए बाकायदा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।

loksabha election banner

एम्स निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत के निर्देश पर एम्स प्रशासन ने अस्पताल के कोविड वार्ड व कोविड आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी उपलब्ध कराने के लिए संवाद हेल्प डेस्क की स्थापना की है। एम्स के डीन अस्पताल प्रशासन प्रोफेसर यूबी मिश्रा यह हेल्प डेस्क 24 घंटा सक्रिय रहेगी। एम्स अस्पताल में कोविड मरीजों से संबंधित जानकारी अब संवाद हेल्प डेस्क के जरिए सिर्फ मरीज के स्‍वजनों को ही उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए वह हेल्पडेस्क दूरभाष नंबर- 0135 2462929 व व्हाट्सऐप नंबर 7217014336  पर संपर्क स्थापित कर अपने मरीज के स्वास्थ्य से जुड़ी अपडेट ले सकते हैं। इसके साथ ही दोनों नंबर पर फोन कॉल व वाट्सएप संदेश भेजकर अपने मरीज से संबंधित जानकारी ले सकते हैं।

मुनिकीरेती में छह डोईवाला में चार क्षेत्र कंटेनमेंट जोन से मुक्त

ऋषिकेश के मुनिकीरेती स्थित शीशमझाड़ी स्थित छह और डोईवाला के चार क्षेत्र को कंटेनमेंट से मुक्त कर दिया है। मुनिकीरेती के शीशमझाड़ी क्षेत्र में जिलाधिकारी टिहरी के आदेश पर गली नंबर दो, पांच, छह, 11, 24 और 33 को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है। यहां नियमित सर्विलांस और सीएमओ की रिपोर्ट के बात जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. जगदीश चंद्र जोशी ने बताया कि इस क्षेत्र में गली नंबर नौ और 15 कंटेनमेंट जोन शेष रह गए हैं। मुनिकीरेती क्षेत्र में मंगलवार को संक्रमण के 16 नए मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के प्राइमरी कॉन्टेक्ट वाले सभी व्यक्तियों की होगी सैंपलिंग

डोईवाला में दो नए कंटेनमेंट जोन 

डोईवाला: कोरोना के मामले बढऩे पर डोईवाला नगर पालिका के वार्ड एक मिस्सरवाला कलां व वार्ड पांच बिचली जौली को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। उप जिलाधिकारी डोईवाला लक्ष्मी राज चौहान ने बताया कि पूर्व में भानियावाला एवं नागल बुलंदावाला के चार क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बनाया गया था। जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव के आदेश पर अब इन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन से मुक्त कर दिया गया है।

डोईवाला में सात नए कोरोना संक्रमण के मामले 

डोईवाला तहसील क्षेत्र में कोरोना के सात नए मामले सामने आए हैं। जिसमें दुधली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सक भी शामिल है। डोईवाला स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ. केएस भंडारी ने बताया कि अठूरवाला विस्थापित में एक बुजुर्ग महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं डोईवाला रेलवे स्टेशन अंदर वाली गली में भी उन्होंने बताया कि एक एसडीआरएफ के जवान के अलावा जौलीग्रांट में दो भानियावाला में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। जिन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल ले जाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दूधली हॉस्पिटल में एक दूसरी महिला चिकित्सक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने के बाद देहरादून स्थित कोविड अस्पताल भर्ती कराया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Coronavirus News Update: सीएम के ओएसडी उर्बादत्त की शिक्षिका पत्नी का कोरोना से निधन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.