Move to Jagran APP

उत्‍तराखंड: छह माह बाद एक सप्ताह में कोरोना से हुई सर्वाधिक मौत, दो सप्ताह में संक्रमितों की संख्या सात गुना बढ़ी

उत्तराखंड में कोरोना की तीसरी लहर अब घातक होती जा रही है। प्रदेश में न केवल संक्रमितों की संख्या बल्कि मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ा है। पिछले एक सप्ताह में 35 व्यक्तियों को कोरोना के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 10:24 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 10:24 PM (IST)
उत्‍तराखंड: छह माह बाद एक सप्ताह में कोरोना से हुई सर्वाधिक मौत, दो सप्ताह में संक्रमितों की संख्या सात गुना बढ़ी
उत्तराखंड में कोरोना की तीसरी लहर अब घातक होती जा रही है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना की तीसरी लहर अब घातक होती जा रही है। प्रदेश में न केवल संक्रमितों की संख्या बल्कि मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ा है। पिछले एक सप्ताह में 35 व्यक्तियों को कोरोना के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी। पिछले छह माह में यह एक सप्ताह में हुई सर्वाधिक मौत है। यही नहीं दो सप्ताह में संक्रमितों की संख्या सात गुना तक बढ़ गई है।

loksabha election banner

कोरोना के आंकड़ों का विश्लेषण कर रही संस्था सोशल डेवलपमेंट फार कम्युनिटी फाउंडेशन के अध्यक्ष अनूप नौटियाल ने बताया कि राज्य में कोरोना के 97 सप्ताह पूरे हो चुके हैं। 97वें सप्ताह (16-22 जनवरी) के बीच राज्य में कोरोना के 29402 मामले आए हैं। 95वें सप्ताह (2-8 जनवरी) को यह संख्या 4267 थी। यानी साप्ताहिक आंकड़ा सात गुना बढ़ गया है। चुनावी माहौल में बढ़ता संक्रमण चुनौती पेश कर रहा है। ऐसे में पांच सौ लोग की सभा की अनुमति पर पुनर्विचार की जरूरत है। ध्यान देने वाली बात ये है कि संक्रमण इसी रफ्तार से बढ़ता रहा तो आने वाले दिनों में स्थिति और भयावह होगी। क्योंकि पहाड़ी जिलों में चिकित्सीय सुविधाएं अभी भी उस अनुरूप नहीं हैं। हालात किस कदर चिंताजनक हैं, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि संक्रमण के साथ ही अब मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। जुलाई के बाद सर्वाधिक मौत पिछले सप्ताह हुई है।

यह भी पढ़ें- हरिद्वार जिला न्यायालय के कई जज और 75 न्यायिक कर्मचारी-अधिकारी कोरोना संक्रमित, हड़कंप

तीसरी लहर से लड़ने को निगम के प्रयासरत

ऋषिकेश: नगर निगम महापौर अनीता ममगाईं ने कहा कि ओमिक्रोन की चुनौतियों से निपटने को निगम प्रशासन पूरी तरह प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर पूरी दुनिया में है। पहली व दूसरी लहर के मुकाबले हम और ज्यादा सतर्क हुए हैं। कोरोना की वह खुद समीक्षा कर रही हैं। निगम लगातार जागरूकता का कार्यक्रम चला रहा है। इस अभियान से हम जुड़कर बेहतर काम रहे हैं।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में 12वीं तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद, राजनीतिक दलों को दी राहत; जानिए क्‍या है न कोविड गाइडलाइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.