Move to Jagran APP

संघर्षपूर्ण मैच में अफगानिस्तान ने सीएयू को 27 रन से हराया

अभ्यास मुकाबले में अफगानिस्तान ने उत्तराखंड की टीम को 27 रन से पराजित किया। वहीं, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच शुरू हो रहे टी-20 सीरीज के लिए टिकट ऑनलाइन मिलेंगे।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 25 May 2018 08:52 AM (IST)Updated: Fri, 25 May 2018 10:09 PM (IST)
संघर्षपूर्ण मैच में अफगानिस्तान ने सीएयू को 27 रन से हराया
संघर्षपूर्ण मैच में अफगानिस्तान ने सीएयू को 27 रन से हराया

देहरादून, [जेएनएन]: रायपुर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे अभ्यास मुकाबले में अफगानिस्तान ने उत्तराखंड की टीम को 27 रन से पराजित किया। अफगानिस्तान ने जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में उत्तराखंड की टीम 167 रन पर सिमट गई, लेकिन उत्तराखंड के कुणाल चंदेला और शुभम पुंडीर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। हालांकि, इस मैच में गेंदबाजों ने निराश किया।

loksabha election banner

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 193 रन बनाए। टीम के ओपनर उस्मान घनी ने 41 गेंदों पर 54 और नजीब जॉर्डन ने 32 गेंदों पर 53 रन की तेज पारी खेली। आखिरी ओवरों में दरवेश रसूल ने 16 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से 27 रन और गुलबदिन नायब ने 11 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाए। 

अफगानिस्तान टीम के धुआंधार बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को पवन सुयाल ने मात्र 17 रनों के स्कोर पर धनराज के हाथों कैच आउट कर चलता किया। दूसरे ओपनर उस्मान घनी 41 गेंदों पर 54 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद नजीब जॉर्डन 32 गेंदों पर 53 रन की तेज तर्रार पारी खेलकर वैभव पंवार की गेंद पर शुभम को कैच थमा बैठे। 

आखिरी ओवरों में दरवेश रसूल ने 16 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से 27 रन और गुलबदिन नायब ने 11 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाए। उत्तराखंड के लिए धनराज शर्मा, सनी राणा और वैभव पंवार ने एक-एक विकेट चटकाया। 

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम के सलामी बल्लेबाजी करनवीर ने एक बार फिर निराश किया। उसके बाद कुणाल चंदेला ने 38 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 47 रन बनाए। वहीं दूसरे छोर पर शुभम पुंडीर ने 48 रनों की पारी खेली। 

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। मैच के दौरान एक समय ऐसा था लग रहा था कि उत्तराखंड की टीम मैच जीत जाएगी, लेकिन कुणाल और शुभम के आउट होने के बाद उत्तराखंड की टीम कमजोर पड़ गई। 

मध्यक्रम में भानु प्रताप ने 18 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन बनाए। निर्धारित 20 ओवर में उत्तराखंड की टीम 167 रन ही बना सकी। मैच देखने पहुंचे दर्शकों ने उत्तराखंड की टीम के खिलाड़ियों  का तालियों के साथ जमकर स्वागत किया।

दर्शकों ने जमकर खिंचवाई सेल्फी

उत्तराखंड और अफगानिस्तान का दूसरा अभ्यास मैच देखने पहुंचे दर्शकों ने अफगानिस्तान के खिलाडिय़ों के साथ जमकर सेल्फी खिंचवाई। अफगान खिलाडिय़ों ने मैदान से निकलकर लोगों के साथ फोटो खिंचवाए। 

ऑनलाइन मिलेंगे टिकट

तीन जून से अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच शुरू होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टिकट ऑनलाइन मिलेंगे। साथ ही ऑफलाइन टिकट के लिए शहर में कुछ जगह काउंटर भी लगाए जाएंगे। स्टेडियम संचालक कंपनी आईएल एंड एफएस के उपाध्यक्ष के शशिधर ने बताया कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बुक माय शो पर टिकट बेचने की तैयारी कर ली है। बोर्ड के पदाधिकारियों की बैठक के बाद टिकट के दाम और ऑफलाइन काउंटर के लिए जगह निर्धारित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज फिल साइमंस ने अभ्यास के लिए दून को बताया बेहतर

यह भी पढ़ें: अफगानिस्तान के आगे नहीं टिके उत्तराखंड के बल्लेबाज

यह भी पढ़ें: दून के क्रिकेट स्टेडियम में मैच की तैयारियों से पूर्व तेज गेंदबाज श्रीनाथ संतुष्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.