Move to Jagran APP

Admission Update: डीबीएस पीजी कालेज में पांच अगस्त तक होंगे पंजीकरण, बीएससी और बीए की कुल 860 सीटें हैं निर्धारित

कालेज के प्राचार्य डा. वीसी पांडेय ने बताया कि सीबीएसई व आइएससी बोर्ड का परीक्षा परिणाम आ चुके हैं इसलिए स्नातक में दाखिला लेने के इच्छुक छात्र-छात्राएं पांच अगस्त से पहले आवेदन कर सकते हैं। प्राचार्य ने बताया कि कालेज में मेरिट आधार पर दाखिले का आखिरी मौका है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 31 Jul 2022 09:52 AM (IST)Updated: Sun, 31 Jul 2022 09:52 AM (IST)
Admission Update: डीबीएस पीजी कालेज में पांच अगस्त तक होंगे पंजीकरण, बीएससी और बीए की कुल 860 सीटें हैं निर्धारित
स्नातक में दाखिला लेने के इच्छुक छात्र-छात्राएं पांच अगस्त से पहले आवेदन कर सकते हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून : Admission Update डीबीएस पीजी कालेज में दाखिला लेने के इच्छुक छात्र-छात्राएं कालेज की वेबसाइट पर पंजीकरण करें ताकि वह मेरिट लिस्ट में शामिल हो सकें। कालेज में स्नातक स्तर पर बीएससी व बीए की कुल 860 सीटें निर्धारित हैं। जिनमें छात्र-छात्राएं प्रथम सेमेस्टर में दाखिला ले सकते हैं।

loksabha election banner

कालेज में मेरिट आधार पर दाखिले का आखिरी मौका

कालेज के प्राचार्य डा. वीसी पांडेय ने बताया कि सीबीएसई व आइएससी बोर्ड का परीक्षा परिणाम आ चुके हैं, इसलिए स्नातक में दाखिला लेने के इच्छुक छात्र-छात्राएं पांच अगस्त से पहले आवेदन कर सकते हैं। प्राचार्य ने बताया कि कालेज में मेरिट आधार पर दाखिले का आखिरी मौका है। अगले वर्ष से कालेज में कमाइंड यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) के माध्यम से प्रवेश होंगे।

कालेज की वेबसाइट पर पंजीकरण करें

डीबीएस पीजी कालेज के प्राचार्य डा. वीसी पांडेय का कहना है क‍ि डीबीएस पीजी कालेज में स्नातक स्तर पर दाखिला लेने वाले समस्त छात्र-छात्राएं कालेज की वेबसाइट पर पंजीकरण करें। आनलाइन पंजीकरण फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही से भरें ताकि नाम मेरिट लिस्ट में आए। पंजीकरण की तिथि समाप्त होने के एक सप्ताह बाद पहली मेरिट जारी की जाएगी।

कालेज में सीटों की स्थिति

  • बीए प्रथम वर्ष : 270
  • बीएससी
  • सीबीजेड : 230
  • पीसीएम : 190
  • पीएमजी : 80
  • पीएमडी : 50
  • बीजेडजी : 40

महत्वपूर्ण तिथियां

  • पंजीकरण की अंतिम तिथि : पांच अगस्त
  • पहली मेरिट लिस्ट : 16 अगस्त
  • कक्षाएं प्रारंभ : 20 अगस्त से
  • कालेज की वेबसाइट : www.dbscollegedehradun.in

जोनल कल्चरल मीट में आठ स्कूलों ने किया प्रतिभाग

 मसूरी : सेंटजार्ज कालेज आडिटोरियम में आयोजित एएसआइएससी जोनल कल्चरल मीट में प्रदेश के आठ स्कूलों के 120 प्रतिभागियों ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया। सेंटजार्ज कालेज के खेल सचिव ब्रदर पीयू जार्ज ने बताया कि एएसआइएससी जोनल कल्चरल मीट में होपटाउन स्कूल देहरादून, कारमन स्कूल चंबा, सेंट जोसेफ कान्वेंट स्कूल कोटद्वार, सेंट जोसेफ अकादमी देहरादून, सेंट ज्यूड्स स्कूल देहरादून, द ओयसिस स्कूल देहरादून, शिष्य पब्लिक स्कूल देहरादून तथा सेंटजार्ज कालेज मसूरी ने प्रतिभाग किया।

ब्रदर पीयू जार्ज ने बताया कि सेंटजार्ज कालेज की अंग्रेजी विभाग की वरिष्ठ अध्यापिका एस हजारिका व उनके सहयोगियों के मार्ग दर्शन में कल्चरल मीट का सफल आयोजन किया गया। कल्चरल मीट में क्रिएटिव राइटिंग, आर्ट, डिबेट, डेक्लामेशन, क्विज जैसे कार्यक्रम सब जूनियर, जूनियर तथा सीनियर वर्ग में आयोजित किए गए। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के परिणाम सोमवार को घोषित किए जाएंगे।

Uttarakhand Weather Update: उत्‍तराखंड में आज ज्यादातर क्षेत्रों में भारी वर्षा का आरेंज अलर्ट जारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.