Move to Jagran APP

जिम संचालक की मौत, 155 संक्रमित

तीर्थनगरी ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ बढ़ रहा है। गुरुवार को क्षेत्र में 155 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हिमालयन हॉस्पिटल जौली ग्रांट में भर्ती ऋषिकेश के एक युवा जिम संचालक की कोरोना के कारण मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Apr 2021 08:49 PM (IST)Updated: Thu, 22 Apr 2021 08:49 PM (IST)
जिम संचालक की मौत, 155 संक्रमित
जिम संचालक की मौत, 155 संक्रमित

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश: तीर्थनगरी ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ बढ़ रहा है। गुरुवार को क्षेत्र में 155 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। हिमालयन हॉस्पिटल जौली ग्रांट में भर्ती ऋषिकेश के एक युवा जिम संचालक की कोरोना के कारण मौत हो गई।

loksabha election banner

राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में गुरुवार को आई रिपोर्ट में 55 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सीएमएस डॉ. विजयेश भारद्वाज के मुताबिक यहां 220 व्यक्तियों की एंटीजन जांच की गई। जिनमें तीन की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीते रोज आरटी पीसीआर रिपोर्ट में 25 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। गुरुवार को यहां 274 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। गढ़वाल मंडल विकास निगम कोविड केयर सेंटर में 44 मरीज भर्ती हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरेंद्र नगर फकोट क्षेत्र में गुरुवार को 56 व्यक्तियों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। यहां कुल 558 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. जगदीश चंद्र जोशी के मुताबिक कोविड केयर सेंटर से 15 मरीजों को स्वस्थ होने पर छुट्टी दी गई है।वर्तमान में यहां 135 संक्रमित व्यक्तियों को यहां भर्ती किया गया है। उधर, लक्ष्मण झूला क्षेत्र में भी गुरुवार को 44 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नोडल अधिकारी डॉ. राजीव कुमार ने बताया कि यहां कुल 584 व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जानकी पुल से राम झूला पुल के बीच बनाए गए कंटेनमेंट जोन में सैंपलिंग अभियान चलाया गया है।

------------

महापौर ने आज बुलाई आपात बैठक

कोविड महामारी को देखते हुए महापौर अनीता ममगाईं ने प्रशासनिक अधिकारियों, स्वास्थ्य अधिकारियों व पार्षदों की आपातकाल बैठक शुक्रवार को बुलाई है। महापौर ने बताया कि क्षेत्र में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमण को लेकर हालात बिगड़ रहे हैं। ऐसे में सभी को साथ मिलकर कारगर योजना पर काम करने की जरूरत है। ऐसे समय में आमजन की सुरक्षा के साथ इनका अपेक्षित सहयोग भी जरूरी है।

------------

395 व्यक्तियों का हुआ टीकाकरण

एसपीएस राजकीय चिकित्सालय में गुरुवार को 395 व्यक्तियों को टीका लगाया गया। टीका लगवाने वालों में 201 पुरुष और 194 महिलाएं शामिल है। हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि 45 वर्ष से अधिक आयु वाले व्यक्ति बड़ी संख्या में यहां टीकाकरण कराने आ रहे हैं। वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने वाले भी यहां आ रहे हैं। हालांकि दोपहर दो बजे बाद पूर्ण बाजार बंद का आदेश जारी हो चुका है।लेकिन टीकाकरण जैसी आवश्यक सेवाएं जारी रखी गई है। यहां शाम पांच बजे तक नागरिकों को टीका लगाया गया।

-----------------

मुनिकीरेती में खुली हेल्प डेस्क

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी बीपी भट्ट ने बताया कि उप जिलाधिकारी के आदेश पर नगर पालिका मुनिकीरेती में एक हेल्प डेस्क का गठन किया गया है। जिसके माध्यम से क्षेत्र के निवासी आवश्यक सहायता हेतु फोन नंबर 0135 2430 148 एवं व्हाट्सएप नंबर 6399485 555 पर संपर्क कर सकते हैं।

--------

हरिपुरकलां में खोला जाए वैक्सीनेशन सेंटर

रायवाला: हरिपुरकलां की पूर्व ग्राम प्रधान व प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी महामंत्री सविता शर्मा ने जिलाधिकारी को पत्र प्रेषित कर कहा कि ग्रामीणों वैक्सीनेशन के लिए पांच किलोमीटर दूर रायवाला जाना पड़ रहा है। जिससे बूढ़े बुजुर्गों को काफी दिक्कत उठानी पड़ रही हैं। कोरोना संक्रमण का खतरा भी बना हुआ है। ग्रामीणों की सुविधा के लिए हरिपुरकलां में वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.