Move to Jagran APP

ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने पर दारोगा सहित पांच पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

बैरियर ड्यूटी पर तैनात एक दारोगा और चार कांस्टेबलों को लापरवाही महंगी पड़ गई है। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने दारोगा और दो कांस्टेबलों को लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं दो पीएसी की कांस्टेबलों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए 40 बटालियन कमाडेंट को रिपोर्ट भेज दी है।

By Raksha PanthriEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 06:15 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 06:15 PM (IST)
ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने पर दारोगा सहित पांच पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज
ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने पर दारोगा सहित पांच पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज।

जागरण संवाददाता, देहरादून। बैरियर ड्यूटी पर तैनात एक दारोगा और चार कांस्टेबलों को लापरवाही महंगी पड़ गई है। एसएसपी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने दारोगा और दो कांस्टेबलों को लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं, दो पीएसी की कांस्टेबलों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए 40 बटालियन कमाडेंट को रिपोर्ट भेज दी है।

prime article banner

दरअसल, एसएसपी सुबह करीब नौ बजे पुलिस बैरियरों की चेकिंग के लिए निकले थे। सबसे पहले वह वह प्रिंस चौक पहुंचे। यहां पर एक दारोगा और चार कांस्टेबलों की ड्यूटी लगी हुई थी। पांचों पुलिसकर्मी वाहनों की चेकिंग के बजाए आराम फरमा रहे थे। अचानक एसएसपी को वाहन से उतरते देख उनके होश उड़ गए और वह तुरंत एसएसपी के पास पहुंचे।

एसएसपी ने पहले तो सभी पुलिसकर्मियों को झाड़ते हुए कर्त्तव्यनिष्ठा का पाठ पढ़ाया। इसके बाद मौके से ही उपनिरीक्षक ऋषिराम, कांस्टेबल विनोद सिंह और कांस्टेबल बलवीर सिंह को लाइन हाजिर कर दिया। इसके अलावा महिला महिला कांस्टेबल संतोषी राणा व 40 बटालियन पीएसी के खिलाफ कार्रवाई के लिए कमांडेंट 40 पीएसी को पत्राचार किया गया है। एसएसपी डॉ. रावत ने बताया कि चेकिंग में सतर्कता नहीं दिखाने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ इसी तरह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें- निजी वाहन से रात को शहर के दौरे पर निकले SSP, लापरवाही बरतने पर बालावाला चौकी प्रभारी समेत चार को किया लाइन हाजिर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK