Move to Jagran APP

भाजपा शासन में विदेश में भारत की बनी बेहतर छवि

हरबर्टपुर व विकासनगर में भाजपा मंडलों की ओर से आयोजित प्रशिक्षण शिविरों में कार्यकत्र्ताओं को पार्टी की रीति-नीति से अवगत कराया गया। इस दौरान वक्ताओं ने कार्यकत्र्ताओं से पार्टी संगठन को मजबूत करने व भाजपा की सरकारों के माध्यम से चलाई जा रही जनहित की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने की अपील भी की।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 11:00 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 11:00 PM (IST)
भाजपा शासन में विदेश में भारत की बनी बेहतर छवि
भाजपा शासन में विदेश में भारत की बनी बेहतर छवि

संवाद सहयोगी, विकासनगर: हरबर्टपुर व विकासनगर में भाजपा मंडलों की ओर से आयोजित प्रशिक्षण शिविरों में कार्यकत्र्ताओं को पार्टी की रीति-नीति से अवगत कराया गया। इस दौरान वक्ताओं ने कार्यकत्र्ताओं से पार्टी संगठन को मजबूत करने व भाजपा की सरकारों के माध्यम से चलाई जा रही जनहित की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने की अपील भी की।

loksabha election banner

विकासनगर के त्रिशला देवी जैन धर्मशाला में आयोजित किए जा रहे प्रशिक्षण शिविर के समापन अवसर पर स्थानीय विधायक मुन्ना सिंह चौहान, भाजपा के वरिष्ठ नेता कलम सिंह रावत ने कार्यकत्र्ताओं में जोश का प्रसार किया। विधायक ने कहा कार्यकत्र्ताओं की मेहनत व लगन के कारण ही आज भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बन पाई है। कहा कि केंद्र सरकार के माध्यम से देश के बड़े व विश्वस्तरीय मामलों में जिस प्रकार से निर्णय लिए जा रहे हैं, उनसे विदेशों में भी देश की छवि बेहतर बनी है। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं से एकजुट होकर पार्टी व संगठन को मजबूत करने के प्रयास करने की अपील की। इस दौरान एससी एसटी आयोग के अध्यक्ष मूरत राम शर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष शांति जुंवाठा, अमित अग्रवाल, कमला चौहान, मंडल अध्यक्ष गौरव चावला, कृष्णा तोमर, गुडडी देवी, बीना डोभाल, मधु ठाकुर, जयंती पटवाल, अनिल जैन, अंकित कंसल, हरीश कंडवाल, धीरेंद्र पटवाल, अजय जुयाल, हरीश पैन्यूली, आशु, गंभीर तोमर, आशीष चौहान, रोशन नेगी आदि उपस्थित रहे।

---------------------

संगठन की रीति नीति बताई

विकासनगर: हरबर्टपुर स्थित बीडीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल में भाजपा हरबर्टपुर मंडल के प्रशिक्षण शिविर को पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मयंक गुप्ता, डॉ. देवेंद्र भसीन, कृष्ण कुमार सिघल, कलम सिंह रावत ने पार्टी कार्यकत्र्ताओं को संगठन की नीतियों के प्रति जागरूक किया। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा भाजपा नीतियों के आधार पर राजनीति करती है, जबकि अन्य तमाम दल जाति, धर्म व समुदाय के आधार पर राजनीति करते हैं। कहा कि धारा 370 से लेकर मंदिर निर्माण के बड़े मामलों पर सरकार ने बेहद गंभीरता पूर्वक कार्य किया है। इस दौरान हरबर्टपुर मंडल अध्यक्ष दिनेश कौशिक, राहुल शर्मा, जगपाल चौधरी, संदीप शर्मा, धीरेंद्र रावत, सुनील तोमर, घनश्याम सैनी, पुष्पेंद्र उपाध्याय, कुणाल तिवारी, मनोज कश्यप, किरण कन्नौजिया, देवेंद्र चावला, संजय भंभोरिया, मुकेश भरतरी, विनोद कश्यप, पंकज शर्मा आदि उपस्थित रहे।

--------------------------

व्यक्तित्व विकास पर दें ध्यान: रविद्र चौहान

विकासनगर: भारतीय जनता पार्टी विकासनगर ग्रामीण मंडल के प्रशिक्षण शिविर में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला कार्यवाह रविद्र चौहान ने कार्यकत्र्ताओं से व्यक्तित्व विकास पर ध्यान देने को कहा, साथ ही जोड़ा कि पार्टी की सरकारों की उपलब्धियां घर घर पहुंचनी चाहिए। नगर के एक वेडिग प्वाइंट में आयोजित कार्यक्रम के प्रथम सत्र में जिला प्रशिक्षण प्रमुख यशपाल नेगी व द्वितीय सत्र में भाजपा नेता अभिमन्यु ने संगठन की रीति नीति के विषय में अपने विचार रखें। तृतीय सत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह रविद्र चौहान ने संगठन की मजबूती के लिए मेहनत से कार्य करने का आहवान किया। चौथे सत्र में संगठन के उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन ने पार्टी की रीति नीति व सिद्धांत के बारे में बताया। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष अनुज गुलेरिया, मोहित ठाकुर, छेदी राम भारती, अंजू देवी, दिव्या राणा,खजान नेगी, आशा चौहान, रवि राणा, सुमित्रा चौहान, जितेंद्र कुमार, विनायक नौटियाल, चतर सिंह, नरेंद्र तोमर, नारायण, नरेश कुमार आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.