Move to Jagran APP

पेटीएम के माध्यम से खाते से निकाले 98 हजार रुपये, पुलिस ने दिलाएं वापस

ऋषिकेश में लिंक भेज कर एक व्यक्ति के पेटीएम के माध्यम से निकाली गई 98 हजार रुपये कोतवाली पुलिस ने वापस दिलाने में सफलता पाई है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 03:52 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 03:52 PM (IST)
पेटीएम के माध्यम से खाते से निकाले 98 हजार रुपये, पुलिस ने दिलाएं वापस
पेटीएम के माध्यम से खाते से निकाले 98 हजार रुपये, पुलिस ने दिलाएं वापस

ऋषिकेश, जेएनएन। लिंक भेज कर एक व्यक्ति के पेटीएम के माध्यम से निकाली गई 98 हजार रुपये कोतवाली पुलिस ने वापस दिलाने में सफलता पाई है। 

loksabha election banner

पुलिस नागरिकों को इस बात को लेकर सेचत कर रही है कि मोबाइल पर आने वाले किसी भी लिंक पर विश्वास ना करें। फिर भी कई व्यक्ति लालच में आकर अपनी कमाई गवां रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में की शिकायत कोतवाली पुलिस के पास आई थी। प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि 15 जुलाई  को कोतवाली ऋषिकेश में मदन पाल सिंह निवासी टीएचडीसी कॉलोनी ऋषिकेश ने इस संबंध में तहरीर दी थी।

तहरीर में बताया था कि अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें  लिंक भेज कर उसके स्टेट बैंक एवं पंजाब नेशनल बैंक के दोनों खातों से लगभग 98 हजार रुपए निकाल लिए हैं। उन्होंने बताया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा शिकायतकर्ता के खाते से उक्त धनराशि पेटीएम के माध्यम से अलग-अलग तीन बैंकों में स्थानांतरण कर दी गई थी। जिस को तत्काल साइबर थाने की मदद से उक्त खातों पर गई धनराशि पर रोक लगाई गई। गुरुवार को उक्त धनराशि शिकायतकर्ता को वापस दिला दी गई।

साहिया बाजार में नियम तार तार, 26 का चालान

दो सौ गांवों व मजरों के केंद्र बिंदु साहिया बाजार में फिजिकल डिस्टेंस की लोग धज्जियां उड़ा रहे हैं। सार्वजनिक जगहों पर लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। गुरुवार को राजस्व पुलिस ने बाजार में अभियान चलाकर नियमों का पालन न करने पर 26 व्यक्तियों के चालान काटे और जुर्माना वसूल किया।

जौनसार बावर के पर्यटन स्थल चकराता में कोरोना ने दस्तक दे दी है। इसके बाद भी साहिया बाजार में ग्रामीण क्षेत्रों से आ रहे लोग लापरवाही बरत रहे हैं। गुरुवार को बाजार में आए लोग शारीरिक दूरी के मानकों की धज्जियां उड़ाते मिले। कई बिना वजह के गांव से सहिया बाजार में घूमते दिखाई दिए। जिससे घबराए जागरूक लोगों ने एसडीएम से शिकायत की। 

यह भी पढ़ें: हरिद्वार में पंजाब नेशनल बैंक में सामने आया 13.60 लाख का गबन, मुकदमा दर्ज

एसडीएम से कहा कि चकराता में कोरोना पॉजिटिव कई केस आ गए हैं, फिर भी लोग जागरूक नहीं है। जिसके बाद एसडीएम के निर्देश पर राजस्व उपनिरीक्षक जयलाल शर्मा, सुखदेव जिनाटा आदि ने बाजार में अभियान चलाकर 26 लोगों के चालान काटे। एसडीएम अपूर्वा सिंह का कहना है कि राजस्व उपनिरीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वह होमगार्डों के साथ जाकर बाजार में लोगों से नियमों का पालन करवाएं। बिना मास्क पहने लोगों के चालान काटें।

यह भी पढ़ें: ठगी के आरोपित सोहेल पर दर्ज हो सकता है एक और मुकदमा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.