Move to Jagran APP

Dehradun Coronavirus News Update: देहरादून में कोरोना की स्थिति होती जा रही है विस्फोटक, मंगलवार को जिले में 775 लोग मिले संक्रमित

दून में कोरोना की स्थिति विस्फोटक होती जा रही है। स्थिति यह है कि शैक्षणिक संस्थान से लेकर तमाम निजी व सरकारी प्रतिष्ठान कोरोना की चपेट में हैं। मंगलवार को जिले में 775 लोग संक्रमित मिले। यह इस साल एक दिन (24 घंटे) में संक्रमित व्यक्तियों की सर्वाधिक संख्या है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 10:05 AM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 10:27 AM (IST)
Dehradun Coronavirus News Update: देहरादून में कोरोना की स्थिति होती जा रही है विस्फोटक, मंगलवार को जिले में 775 लोग मिले संक्रमित
आशारोड़ी आरटीओ चेक पोस्ट प्रांगण में दिल्ली से आइ युवती का एंटीजन टेस्ट करता स्वास्थ्य कर्मी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। दून में कोरोना की स्थिति विस्फोटक होती जा रही है। स्थिति यह है कि शैक्षणिक संस्थान से लेकर तमाम निजी व सरकारी प्रतिष्ठान भी कोरोना की चपेट में हैं। मंगलवार को जिले में 775 लोग संक्रमित मिले। यह इस साल एक दिन (24 घंटे) में संक्रमित व्यक्तियों की सर्वाधिक संख्या है। बीते 13 दिन में प्रदेश में कोरोना के 11660 मामले आए हैं, जिनमें 42 फीसद अकेले देहरादून से हैं। इसी अवधि में जिले में 40 लोग इस बीमारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। चिंता की एक वजह बढ़ती संक्रमण दर भी है, जो मंगलवार को जिले में 11.22 फीसद रही। पिछले कुछ दिन से इसमें रोजाना बढ़ोतरी हो रही है।

loksabha election banner

कम नहीं हो रही बेपरवाही

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आमजन की लापरवाही चिंता का सबब बनी हुई है। कोरोना की दूसरी लहर चल पड़ी है और लोग बेफिक्र हैं। सार्वजनिक स्थलों पर लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। दो गज की दूरी का भी कहीं पालन नहीं किया जा रहा। जबकि, हालात पिछले वर्ष के मुकाबले ज्यादा खतरनाक है। 

टीकाकरण केंद्र पर बुजुर्गों को पिलाई चाय

भाजपा आंबेडकर नगर मंडल की ओर से हिंदू नववर्ष, नवरात्र और बैसाखी के अवसर पर घंटाघर में आमजन को मिष्ठान वितरण किया गया। इसके साथ ही टीकाकरण केंद्र पर बुजुर्गों को पानी और चाय पिलाई गई। मंडल अध्यक्ष विशाल गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्त्‍ता दून अस्पताल पहुंचे। जहां ओपीडी ब्लॉक में स्थित टीकाकरण केंद्र पर आम जन को पानी और चाय पिलाई। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक खजान दास ने 45 वर्ष से अधिक आयु के नगरवासियों से टीकाकरण अवश्य कराने की अपील की। इस दौरान मंडल महामंत्री अरुण खरबंदा, विपिन खंडूड़ी, अनूप गोयल, रवि कुमार, गिरिशानंद आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में कोरोना बेकाबू, आज 1925 लोग मिले संक्रमित; साल की सर्वाधिक 13 मौत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.