Move to Jagran APP

नंदा की चौकी क्षेत्र से 45 झोपड़ियां हटाई

जागरण संवाददाता विकासनगर बुधवार को विकासनगर तहसील प्रशासन ने वन विभाग ग्राम समाज व कब्रिस्त

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 09:19 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 09:19 PM (IST)
नंदा की चौकी क्षेत्र से 45 झोपड़ियां हटाई
नंदा की चौकी क्षेत्र से 45 झोपड़ियां हटाई

जागरण संवाददाता, विकासनगर: बुधवार को विकासनगर तहसील प्रशासन ने वन विभाग, ग्राम समाज व कब्रिस्तान की भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों पर सख्ती करते हुए ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। नंदा की चौकी क्षेत्र में सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से बसी कुल 45 झुग्गी-झोपड़ियों को जेसीबी लगाकर प्रशासन ने ध्वस्त करा दिया। अवैध कब्जा करने वालों ने टीम के पहुंचने पर पहले तो विरोध किया, लेकिन जेसीबी गरजने से सभी का आक्रोश ठंडा पड़ गया। इसमें अहम बात यह निकलकर सामने आई कि अवैध कब्जा करने वालों को झाझरा क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल चुका है, लेकिन योजना के तहत मिले आवासों को उन्होंने किराये पर देकर खुद सरकारी जमीन कब्जा कर बसे हुए थे।

loksabha election banner

उपजिलाधिकारी विकासनगर सौरभ असवाल ने तहसील क्षेत्र में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे चिह्नित कराए थे। जिसके तहत बुधवार को नायब तहसीलदार पंचम सिंह नेगी टीम के साथ जेसीबी लेकर नंदा चौकी क्षेत्र में पहुंचे। उन्होंने सरकारी जमीन पर बसी झुग्गियों को हटाने का निर्देश दिया तो कब्जा करने वाले विरोध पर उतर आए। प्रशासन की जेसीबी के सामने उनकी एक न चली। जेसीबी गरजने से अवैध कब्जा करने वालों में हड़कंप मचा रहा। प्रशासन की टीम ने सरकारी जमीन पर बसी 45 झुग्गी-झोपड़ियों को धराशाई कराकर अवैध कब्जे से मुक्त कराया। जिन व्यक्तियों ने सरकारी जमीन पर कब्जे किए हुए थे, उनमें से अधिकांश ने झाझरा क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ लिया हुआ है। इसकी पुष्टि हुई तो नायब तहसीलदार नेगी ने कड़ी चेतावनी भी दी। नायब तहसीलदार के अनुसार सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे हटाने के लिए प्रशासन की कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.