Move to Jagran APP

एयर इंडिया में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 50 हजार रुपये

देहरादून में प्रेमनगर के एक व्यक्ति से जालसाज ने एयर इंडिया में नौकरी लगवाने के नाम पर 50 हजार रुपये की ठगी कर ली। मामले में प्रेमनगर थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 03:35 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 03:35 PM (IST)
एयर इंडिया में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे 50 हजार रुपये
एक व्यक्ति से जालसाज ने एयर इंडिया में नौकरी लगवाने के नाम पर 50 हजार रुपये की ठगी कर ली।

देहरादून, जेएनएन। प्रेमनगर के एक व्यक्ति से जालसाज ने एयर इंडिया में नौकरी लगवाने के नाम पर 50 हजार रुपये की ठगी कर ली। मामले में प्रेमनगर थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार, अनिल चौहान निवासी त्यूनी करीब पांच वर्ष से श्यामपुर, प्रेमनगर में किराये पर रहते हैं। उनका आरोप है कि लॉकडाउन के समय राजेश शर्मा निवासी ग्राम मुड़िया थाना नगर जिला भरतपुर, राजस्थान से मुलाकात हुई। राजेश ने देहरादून में मकान या फ्लैट ख़रीदने की इच्छा जताई

कहा कि वह यहां रहना चाहता है। जान पहचान बढ़ी तो राजेश ने बताया कि वह जौलीग्रांट एयरपोर्ट में एयर इंडिया में एचआर में कार्यरत है। उसके यहां जगह निकली हैं। अगर कोई हो तो उसकी नौकरी लगवा देगा। अनिल ने स्वयं के लिए नौकरी की बात की तो उसने कहा की इस काम के लिए पांच लाख रुपये लगेंगे। इसके बाद उसने उससे पचास हजार रुपये ले लिए, लेकिन कुछ दिन बाद राजेश गायब हो गया। जौलीग्रांट जाकर पता किया तो वहां राजेश नाम का कोई व्यक्ति नहीं मिला। पुलिस ने राजेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: 40 लाख रुपये के बैंक लोन धोखाधड़ी का आरोपित धरा

मारपीट करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग

उत्तरांचल स्वच्छकार कर्मचारी संघ ने सफाई निरीक्षक के साथ की गई मारपीट व जान से मारने की धमकी देने वालों को गिरफ्तार करने की मांग की है। उन्होंने इस संबंध में सहायक नगर आयुक्त को पत्र सौंपा है। शुक्रवार को उत्तरांचल स्वच्छकार कर्मचारी संघ के अध्यक्ष नरेश खैरवाल ने सहायक नगर आयुक्त को बताया कि सफाई निरीक्षक प्रशांत कुकरेती अपने क्षेत्र आवास विकास में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए हरिद्वार रोड से जा रहे थे। तभी कुछ लड़कों ने सफाई निरीक्षक के साथ मारपीट, गाली-गलौज और जान से मारने की धमकी दी। जिससे सभी कर्मचारी घबराए हुए हैं।

उन्होंने कहा कि जिन लड़कों द्वारा सफाई निरीक्षक के साथ मारपीट की गई है, वह लड़का अमित वत्स द्वारा भेजा गया था। उन्होंने कहां की अमित वत्स द्वारा पूर्व में भी नगर निगम में सहायक नगर आयुक्त के साथ अभद्रता की गई। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि आरोपित को शीघ्र ही गिरफ्तार किया जाए। अन्यथा कर्मचारी हड़ताल करेंगें। जिसकी पूर्ण जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी। इस मौके पर राजेन्द्र वाल्मीकि, मुकेश खैरवाल, संजय वाल्मीकि, राकेश खैरवाल, महेन्द्र कुमार आदि उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़ें:  ढकरानी में बाइक की किश्त के नाम पर ठगे सात हजार रुपये


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.