Move to Jagran APP

पेटीएम की केवाईसी के नाम पर खाते से उड़ाए 48 हजार Dehradun News

साइबर ठगों ने पेटीएम की केवाईसी अपडेट करने के नाम पर ऊर्जा निगम में तैनात कर्मचारी के बैंक खाते से 48 हजार रुपये पार कर दिए।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 04:39 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 04:39 PM (IST)
पेटीएम की केवाईसी के नाम पर खाते से उड़ाए 48 हजार Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। साइबर ठगों ने पेटीएम की केवाईसी अपडेट करने के नाम पर ऊर्जा निगम में तैनात कर्मचारी के बैंक खाते से 48 हजार रुपये पार कर दिए। वसंत विहार थाना पुलिस ने पीडि़त की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

वसंत विहार थाने के एसओ नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि सतीश सिंघल यूपीसीएल में तैनात हैं। उन्होंने धोखाधड़ी की शिकायत की है। सतीश ने पुलिस को बताया कि बीती सात मार्च को दोपहर करीब तीन बजे उनके पास दीपक शर्मा नाम के शख्स का फोन आया। उसने पेटीएम की केवाईसी अपडेट करने के लिए कहा। इसके बाद आरोपित ने उनकी बात राहुल शर्मा नाम के शख्स से कराई। केवाईसी अपडेट करने के दौरान आरोपितों ने उनके पीएनबी बैंक के खाते से 48 हजार रुपये निकाल लिए। 

मोबाइल चोरी में आरोपित गिरफ्तार

होली के दौरान मोबाइल चोरी करने वाले आरोपित को नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 11 मार्च को नवादा निवासी राम सूरत ने तहरीर दी थी कि होली के दिन किसी व्यक्ति ने होली खेलने के दौरान उसका मोबाइल फोन चोरी कर लिया।

एसओ नेहरू कॉलोनी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि घटनास्थल के आसपास के लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ की गई। गुरुवार को सूचना के आधार पर आरोपित को मोहकमपुर  फ्लाईओवर के नीचे से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित से मोबाइल भी बरामद कर लिया है। आरोपित की पहचान तुषार निवासी,माजरी माफी के रूप में हुई है।

चोरी मामले में पुलिस ने बिछाए जाल

पेट्रोल पंप स्वामी सुदेश शर्मा के घर में लाखों रुपये की नगदी चोरी के मामले में पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस चोरी के खुलासे के लिए अपराधियों तक पहुंचने को भारत-नेपाल बॉर्डर तक पूरा जाल बिछाए हुए है। बता दें कि गत माह ऋषिकेश रोड डोईवाला निवासी पेट्रोल पंप के मालिक सुदेश शर्मा के घर पर लाखों रुपये की चोरी हो गई थी। चोर ने सुदेश शर्मा व उनकी पत्नी को खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर वारदात को अंजाम दी थी। इस वारदात का खुलासा करने के लिए पिछले एक महीने से एसओजी, डोईवाला कोतवाली की पुलिस टीम वारदात को अंजाम देने वाले शातिर अपराधियों की तलाश में नेपाल बॉर्डर के अलावा अन्य महत्वपूर्ण ठिकानों में खोजबीन में लगी है। कोतवाल प्रदीप बिष्ट ने बताया कि पुलिस टीम अपराधियों की तलाश में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें: पेटीएम केवाईसी के नाम पर करते थे ठगी, साइबर ठगों को पुलिस ने झारखंड से किया गिरफ्तार

बैट्री चोर पुलिस ने किया गिरफ्तार

थाना रायवाला पुलिस ने वाहनों से बैट्री चुराने वाले एक आरोपित को चोरी की बैट्रियों सहित गिरफ्तार किया है। रायवाला के थानाध्यक्ष हेमंत खंडूरी ने बताया कि प्राइमरी स्कूल मोतीचूर वाली गली से जितेन्द्र सिंह निवास झिंझक थाना डेरापुर जिला कानपुर हाल निवासी दुर्गा नगर, हरिपुरकलां को चोरी की एक घटना में प्रयोग किये गये टैम्पो के साथ में चोरी की दो बैट्रियों के सहित गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि आरोपित अन्य साथियों के साथ सड़क किनारे खड़े किसी वाहन को टारगेट करता और फिर मौका पाकर उस वाहन को अपने टेंपो से घेर कर बैट्री चोरी कर लेते। आरोपित के अन्य साथियों का पता लगाया जा रहा है। दरअसल, बीते 11 मार्च बुधवार को रंजीत ङ्क्षसह ने अपने ट्रक की बैट्री चोरी के संबंध में तहरीर दी थी।

यह भी पढ़ें: पेटीएम केवाईसी के नाम पर छात्रा के खाते से उड़ाए 40 हजार रुपये Dehradun News


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.