Move to Jagran APP

शादी का झांसा देकर तलाकशुदा महिला से ठगे साढ़े 25 लाख रुपये

शादी का झांसा देकर एक शातिर ने तलाकशुदा महिला से 25.6 लाख रुपये ठग लिए। आरोपित ने विदेश में बिजनेस शुरू करने की बात कहकर अलग-अलग किश्तों में ये रुपये मंगवाए। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने विहान शर्मा नामक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Sumit KumarEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 07:40 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 10:54 PM (IST)
शादी का झांसा देकर तलाकशुदा महिला से ठगे साढ़े 25 लाख रुपये
डालनवाला कोतवाली पुलिस ने विहान शर्मा नामक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: शादी का झांसा देकर एक शातिर ने तलाकशुदा महिला से 25.6 लाख रुपये ठग लिए। आरोपित ने विदेश में बिजनेस शुरू करने की बात कहकर अलग-अलग किश्तों में ये रुपये मंगवाए। डालनवाला कोतवाली पुलिस ने विहान शर्मा नामक व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

सर्वे रोड डालनवाला निवासी एक महिला ने पुलिस को बताया कि वह शादी डॉट कॉम पर विहान शर्मा नामक व्यक्ति के संपर्क में आई। आरोपित ने बातचीत करने के लिए आठ दिसंबर को एक एप डाउनलोड करने को कहा। पिछले साल 14 दिसंबर से विहान शर्मा ने महिला से बातचीत शुरू कर दी। विहान केवल चैट व वाइस कॉल करता था, उसने वीडियो कॉल कभी नहीं की। आरोपित ने महिला से कहा कि उसे फिलिपींस में टेलीकॉम उपकरण सप्लाई का ठेका मिला है। इसके बाद वह भारत आकर शादी कर लेगा।

यह भी पढ़ें- एक व्यक्ति को ऑनलाइन पिज्जा ऑर्डर करना पड़ा महंगा, गवांए 20 हजार रुपये

25 दिसंबर 2020 को विहान ने कहा कि मनीला में उसे 10 प्रतिशत टैक्स देना है नहीं तो बंदरगाह पर उसका 13.5 लाख अमेरिकी डॉलर का सामान क्लीयर नहीं किया जाएगा। आरोपित ने मनीला में रहने वाले अपने अधिवक्ता का नंबर भी महिला को दिया और उस नंबर पर बात करने को कहा। अधिवक्ता ने महिला से बातचीत करते हुए बंग्लूरू के बैंक अकाउंट की डिटेल दी। महिला ने 25 दिसंबर 2020 को अधिवक्ता की ओर से दिए खाते में चार लाख रुपये डाल दिए। इसी तरह शातिर ने अलग-अलग बहाने बनाकर महिला से 25.6 लाख रुपये की ठगी कर ली। इंस्पेक्टर मणिभूषण श्रीवास्तव ने बताया कि महिला की तहरीर पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। 

यह भी पढ़ें- हरिद्वार में सिरफिरे ने अपनी प्रेमिका के दो बच्चों को गंगनहर में फेंका, एक का शव बरामद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.