Move to Jagran APP

पछवादून में एक ही परिवार के 8 सदस्यों समेत 15 लोग निकले कोरोना संक्रमित

पछवादून में कोरोना ब्लास्ट हुआ। कटापत्थर में एक ही परिवार के 8 सदस्यों समेत 15 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। त्योहारी सीजन में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से चिकित्सक भी चिंतित हैं। दरअसल चिकित्सकों ने पछवादून में 200 व्यक्तियों के रेपिड एंटीजिन व आरटी पीसीआर टेस्ट किए थे।

By Sunil NegiEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 02:02 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 02:02 PM (IST)
पछवादून में एक ही परिवार के 8 सदस्यों समेत 15 लोग निकले कोरोना संक्रमित
विकासनगर में कटापत्थर में एक ही परिवार के 8 सदस्यों समेत 15 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं।

विकासनगर (देहरादून), जेएनएन। गुरुवार को पछवादून में कोरोना ब्लास्ट हुआ। कटापत्थर में एक ही परिवार के 8 सदस्यों समेत 15 व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। त्योहारी सीजन में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने से चिकित्सक भी चिंतित हैं। दरअसल, चिकित्सकों ने पछवादून में 200 व्यक्तियों के रेपिड एंटीजिन व आरटी पीसीआर टेस्ट किए थे। इसमें सेलाकुई के एक स्कूल के तीन कर्मी और संक्रमित पाए गए हैं, जबकि इससे पहले इसी स्कूल के चार छात्रों समेत आठ कर्मी पॉजिटिव आ चुके हैं।  कटापत्थर में एक ही परिवार की चार महिलाओं समेत आठ सदस्यों के संक्रमित मिलने पर जिला प्रशासन कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी कर रहा है।

loksabha election banner

उप जिला चिकित्सालय विकासनगर के नोडल अधिकारी डॉ. प्रदीप चौहान ने जानकारी दी कि गुरुवार को 118 व्यक्तियों के रेपिड एंटीजिन व आरटीपीसीआर टेस्ट कराए गए हैं। कटापत्थर में एक व्यक्ति के बीमार होने पर रेपिड टेस्ट में चार महिलाओं समेत आठ सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इसके अलावा तिमली गांव में एक ग्रामीण संक्रमित पाया गया है। वहीं सीएचसी सहसपुर की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. विनीता स्याना ने बताया कि चिकित्सकों ने 90 व्यक्तियों के आरटीपीसीआर व रेपिड एंटीजिन टेस्ट किए।

रेपिड एंटीजिन में सेलाकुई के उस स्कूल का तीन कर्मी और पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें हाल ही में चार छात्र व चार कर्मी संक्रमित पाए गए थे। इसके अलावा सुद्धोवाला में एक ही परिवार के तीन सदस्यों के संक्रमित पाए जाने पर होम आइसोलेट किया गया है। उधर, उप जिलाधिकारी सौरभ असवाल के अनुसार कटापत्थर में एक साथ ज्यादा संक्रमित केस मिलने की जानकारी चिकित्सकों ने दी है, कंटेनमेंट जाने बनाने के लिए मौके पर टीम भेजकर मौका मुआयना कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें: उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमितों के नजदीकी संपर्क की होगी अनिवार्य जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.