140 पर्यटकों सहित 220 की रिपोर्ट पाजिटिव

जागरण संवाददाता ऋषिकेश तीर्थनगरी और आसपास के क्षेत्र में तीन सप्ताह के भीतर कोरोना क

JagranPublish: Tue, 18 Jan 2022 09:52 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 09:52 PM (IST)
140 पर्यटकों सहित 220 की रिपोर्ट पाजिटिव

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश:

तीर्थनगरी और आसपास के क्षेत्र में तीन सप्ताह के भीतर कोरोना के सर्वाधिक 220 मामले सामने आए हैं। इनमें 140 पर्यटक शामिल हैं।

ऋषिकेश और आसपास क्षेत्र में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ नागरिकों को अपनी चपेट में ले रहा है। चिताजनक बात यह है कि बाहर से आने वाले पर्यटक सबसे ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं। जिनके कारण क्षेत्र में संक्रमण फैलने की संभावना ज्यादा है।

जनपद पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर प्रखंड क्षेत्र में लक्ष्मण झूला और आसपास स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से जगह-जगह जांच की जा रही है। विशेष रूप से बाहर से आने वाले लोगों की जांच हो रही है।

नोडल अधिकारी डा. राजीव कुमार ने बताया कि क्षेत्र में 144 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इनमें 140 पर्यटक शामिल हैं। मुनिकीरेती और तपोवन क्षेत्र में भी बड़ी संख्या में संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। नोडल अधिकारी डा. जगदीश चंद्र जोशी ने बताया कि मंगलवार को कुल 31 संक्रमण के मामले सामने आए, जिनमें 10 पर्यटक शामिल हैं। मंगलवार को 335 सैंपल आरटी पीसीआर के लिए भेजे गए हैं।

उधर, राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश में भी मंगलवार को 45 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। हेल्थ सुपरवाइजर एसएस यादव ने बताया कि बीते सोमवार को जो सैंपल भेजे गए थे उनमें 45 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इनमें 18 लोग ऋषिकेश नगर क्षेत्र के शामिल हैं। मंगलवार को 214 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

डीएसबी में 300 छात्रों का टीकाकरण

ऋषिकेश : डीएसबी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के छात्र-छात्राओं को प्रथम डोज लगाई गई। विद्यालय के 300 छात्र-छात्राओं का टीकाकरण किया गया। विद्यालय के संस्थापक ब्रह्म स्वरूप ब्रह्मचारी जी महाराज ने सभी छात्र-छात्राओं को टीकाकरण के लिए बधाई दी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से आए सभी कर्मचारियों का भी धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रधानाचार्य शिव सहगल ने छात्र-छात्राओं को कोविड से खुद को सुरक्षित रखने के लिए सरकार की ओर से जारी गई गाइडलाइन का पालन करने की अपील की।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept