This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में आज आए कोरोना के 12 नए मामले, नौ मरीज हुए स्वस्थ्य

Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के आज शनिवार को 12 नए मामले मिले हैं। जबकि नौ मरीज स्वस्थ्य भी हुए हैं। कोरोना संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। राज्य में फिलवक्त कोरोना के 146 सक्रिय मामले हैं। देहरादून जनपद में सबसे ज्यादा 104 सक्रिय मामले हैं।

Sunil NegiSat, 06 Nov 2021 10:34 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में आज आए कोरोना के 12 नए मामले, नौ मरीज हुए स्वस्थ्य

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के आज शनिवार को 12 नए मामले मिले हैं। जबकि नौ मरीज स्वस्थ्य भी हुए हैं। कोरोना संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। राज्य में फिलवक्त कोरोना के 146 सक्रिय मामले हैं। देहरादून जनपद में सबसे ज्यादा 104 सक्रिय मामले हैं। जबकि आठ जिलों में सक्रिय मामले 10 से कम हैं।

उत्‍तराखंड में कोरोना के 50 फीसद से अधिक मामले देहरादून में आए

कोरोना के लिहाज से दीपावली का अगला दिन यानीपांच नवंबर देहरादून के लिए खास रहा था। कोरोना की दूसरी लहर के बाद पहली बार दून में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया। हालांकि, यह राहत एक दिन रही है। शनिवार को प्रदेश में कुल 12 नए मामलों में से 50 फीसद से अधिक सात मामले दून में ही दर्ज किए गए। प्रदेश में संक्रमण की कुल दर 0.17 फीसद रही।

उत्‍तराखंड में एक्टिव केस की संख्या रह गई है 146

राज्य सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे में 7141 व्यक्तियों की जांच में महज 12 व्यक्ति ही संक्रमित मिले। अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, नैनीताल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी व ऊधमसिंहनगर में कोरोना का एक भी व्यक्ति संक्रमित नहीं पाया गया। दून में सात नए मामलों के अलावा चम्पावत, हरिद्वार, पौड़ी में एक-एक, जबकि उत्तरकाशी में दो मामले सामने आए। अब प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 146 रह गई है और रिकवरी रेट 96.02 फीसद पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें:- देहरादून में वैक्सीन का स्लाट बुक होने पर भी कई व्‍यक्तियों को लौटना पड़ा बैरंग

--------------------------------- 

शहीद राज्य आंदोलनकारियों को किया याद

21वें उत्तराखंड राज्य स्थापना दिवस के मौके पर उत्तराखंड पर्यटन एवं तीर्थाटन संरक्षण समिति के तत्वावधान में शहीद स्थल पर पांच दिवसीय रुद्र महायज्ञ एवं शांतिपाठ का आयोजन किया गया है। शनिवार को ब्राह्मण आचार्यों ने रुद्रसुक्त के मंत्र एवं हवन पूजन किया। महिलाओं ने देवी जागर गाए। शहर के लोग ने यज्ञ में आहुति देकर शहीदों को याद किया। समिति के अध्यक्ष कमल भंडारी ने बताया कि आठ व नौ नवंबर को शहीद स्थल पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। पालिका के प्रति आक्रोश प्रकट करते हुए कहा कि शहीद स्थल पर एक भी लाइट नहीं जल रही है। यह राज्य के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले आंदोलनकारियों का अपमान है। वहीं समीप के झूलाघर के शौचालय बंद हैं। जिससे झूलाघर के समस्त व्यापारियों व पर्यटकों को बहुत परेशानी हो रही है। पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, सभासद प्रताप सिंह पंवार, दर्शन सिंह रावत, जयप्रकाश राणा, अनिल नौटियाल, सुधीर डोभाल, सीमा भंडारी, सविता पंवार, अंजनी कैंतुरा, सोबन सिंह पंवार, पूरण जुयाल आदि ने यज्ञ में भाग लिया।

Edited By: Sunil Negi

देहरादून में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!