Move to Jagran APP

धौन के पास दरकी चट्टान, एक घंटे बंद रहा एनएच

एनएच पर धौन के पास चट्टान दरकने से बड़ी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गया। इससे एक घंटे तक आवाजाही बंद रही।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 10:28 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 06:14 AM (IST)
धौन के पास दरकी चट्टान, एक घंटे बंद रहा एनएच
धौन के पास दरकी चट्टान, एक घंटे बंद रहा एनएच

चम्पावत, जेएनएन : एनएच पर धौन के पास चट्टान दरकने से बड़ी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गया। इससे एक घंटे तक वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। राष्ट्रीय राजमार्ग पर अन्य जगहों पर भी मलबा गिरा लेकिन उसे समय पर हटा दिया गया।

loksabha election banner

सोमवार को निर्माणाधीन चम्पावत-टनकपुर हाईवे पर कई जगह मलबा गिरने का सिलसिला जारी रहा। सुबह सात बजे धौन के पास अचानक चट्टान दरक कर सड़क पर आ गई। सूचना के बाद कार्यदायी संस्था ने जेसीबी मशीनों को मौके पर भेजकर मलबा हटाने का काम शुरू कर दिया। एक घंटे की मशक्कत के बाद आठ बजे सड़क को आवागमन के लिए सुचारु किया गया। इस दौरान सरकारी और निजी वाहनों में कई यात्री बीच रास्ते में फंसे रहे। बेलखेत, सूखीढाग के पास भी कई जगह मलबा गिरा, लेकिन कम मात्रा में होने से जाम की नौबत नहीं आई। सोमवार को बारिश बंद होने के बाद धूप निकलने से चट्टानों के दरकरने का मलबा गिरने का सिलसिला तेज हो गया। चट्टानों में घुसा पानी वाष्प बनकर बाहर निकलने के कारण भूस्खलन की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। इधर प्रशासन ने एनएच पर यात्रा के दौरान सावधानी बरतने के निर्देश जारी किए हैं। चल्थी पुलिस भी चालकों को संवेदनशील स्थानों पर सावधानी से चलने की अपील कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.