पहले मर्म छुआ, फिर बिसात बिछा गए मोदी; पढ़‍िए पूरी खबर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड के अपने दौरे से राज्य में 2022 की चुनावी सियासत का भावी रुख तय कर दिया। पिछले चुनाव में मतदाताओं से डबल इंजन के लिए वोट देने की अपील कर चुके मोदी ने कहा कि राज्य के विकास में केंद्र भरपूर मदद कर रहा है।

Sumit KumarPublish: Fri, 08 Oct 2021 07:05 AM (IST)Updated: Fri, 08 Oct 2021 07:05 AM (IST)
पहले मर्म छुआ, फिर बिसात बिछा गए मोदी; पढ़‍िए पूरी खबर

रविंद्र बड़थ्वाल, देहरादून: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड के अपने दौरे से राज्य में 2022 की चुनावी सियासत का भावी रुख तय कर दिया। हिमालयी राज्य के दर्द और विकास के सरोकारों से पहले खुद को गहरे जोड़ते हुए उन्होंने डबल इंजन के बूते राज्य के विकास को नई बुलंदी पर पहुंचाने का संकल्प लिया। वर्षों की उपेक्षा से देवभूमि को निकालने का ईमानदारी से प्रयास करने का जिक्र कर मोदी ने क्षेत्र के अब तक के पिछड़ेपन के लिए परोक्ष रूप से केंद्र की गैर भाजपा सरकारों को आईना दिखाने की कोशिश भी की। मोदी का यह चुनावी दौरा भले ही नहीं रहा, लेकिन उत्तराखंड में इसे भाजपा के लिए मजबूत चुनावी बिसात के तौर पर देखा जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को ऋषिकेश पहुंचे तो उनके अंदाज में 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले जैसा उत्साह दिखाई दिया। उत्तराखंड के मर्म को छूते हुए उन्होंने राज्य के साथ मजबूत भावनात्मक रिश्ते का उल्लेख किया। वहीं राज्य गठन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका का जिक्र करते हुए उन्होंने यह भी रेखांकित किया कि राज्य के विकास और उसकी समस्याओं के निदान का जिम्मा भाजपा और केंद्र व राज्य की सरकारों के डबल इंजन पर है। पिछले चुनाव में मतदाताओं से डबल इंजन के लिए वोट देने की अपील कर चुके मोदी ने कहा कि राज्य के विकास में केंद्र भरपूर मदद कर रहा है। उत्तराखंड की सैनिक बहुत पृष्ठभूमि से परिचित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीर भूमि वासियों के देश की सुरक्षा में योगदान को खुलकर स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि हर फौजी व पूर्व फौजी के हितों के लिए सरकार गंभीरता से काम कर रही है।

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी ने आक्सीजन प्लांट का किया उद्घाटन, कहा- देवभूमि उत्‍तराखंड से मेरे जीवन को मिली अलग दिशा

केंद्रीय परियोजनाएं राज्य के लिए नए अवसर

मोदी ने अपने संक्षिप्त दौरे पर चुनावी छाप छोड़ी। राज्य के अवस्थापना विकास को चल रही केंद्र की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं आलवेदर रोड, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना, चार धाम रेल लाइन, हवाई कनेक्टिविटी, ग्रामीण व सीमांत क्षेत्रों में सड़क निर्माण को उन्होंने भविष्य में रोजगार के नए अवसरों के लिए उपयोगी करार दिया। वहीं पलायन की समस्या के समाधान के लिए भी इन्हें कारगर बताया।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड में अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर 162 छात्राओं को मिलेगी स्मार्ट फोन की सौगात

Edited By Sumit Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम