Move to Jagran APP

आपके एक-एक मत से देश व राज्य की सरकार का होता है निर्माण

विधान सभा चुनाव की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे राजनीतिक चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 09:06 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 09:06 PM (IST)
आपके एक-एक मत से देश व राज्य की सरकार का होता है निर्माण
आपके एक-एक मत से देश व राज्य की सरकार का होता है निर्माण

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : विधान सभा चुनाव की तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे राजनीतिक चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। चुनाव की तैयारी में जुटी पार्टियां वोटरों को अपनी ओर खींचने की कोशिश में लगी हुई है। ऐसे में लोगों के सामने उचित उम्मीदवार का चुनाव करना मुश्किल होता जा रहा है। समाज में कुछ लोग मतदान को अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझते हैं, इसलिए वह राजनीतिक पार्टियों के प्रलोभनों में नहीं फंसते है। वहीं कुछ लोग दूसरों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करते है। ऐसे ही एक वर्ग खिलाड़ियों से और उनके प्रशिक्षकों से मतदान को लेकर बात की गई तो उन्होंने अपने अपने विचार व्यक्त किए। ======== मतदान के दिन अपने सारे काम छोड़ परिवार को साथ लेकर मतदान करते है। जैसे सेहत के लिए खेल जरूरी है। उसी प्रकार देश की तरक्की के लिए मतदान भी बहुत जरूरी है। क्योंकि आपके एक एक मत से देश और राज्य में सरकार का निर्माण होता है।

loksabha election banner

- दीपक सिंह अधिकारी, कराटे कोच =========== अक्सर देखा गया है कि मतदान के दिन लोग मतदान छोड़ कर घूमने फिरने का कार्यक्रम बना लेते हैं। जबकि सरकार एक दिन की विशेष छुट्टी केवल मतदान के लिए ही देती है। इसलिए मतदान जरूर करें।

- मयंक ओली, कोच, मिनी स्टेडियम छमनियां ======== जब माता-पिता मतदान करने जाते थे तो वह मजाक करते थे कि उनके मतदान करने या नहीं करने से कुछ फर्क नहीं पड़ने वाला है। क्यों इतनी लंबी लाइन में खड़े होकर समय बर्बाद करते हो। मगर अब पता चला कि एक-एक मत की क्या कीमत होती है। = मदन खोलिया, दुकानदार ========== मजबूत लोकतंत्र में सबकी भागीदारी अनिवार्य है। शत प्रतिशत मतदान से न केवल हम अपनी पसंद का नेतृत्व चुनते है। बल्कि इस महान लोकतंत्र को और मजबूती प्रदान करते है। मतदाता अपने मत का प्रयोग अवश्य करें। - जीवन चंद्र कलौनी, स्वीप नोडल लोहाघाट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.