Move to Jagran APP

एक माह बाद भी पूरी नहीं हुई आरोपों की जांच

जागरण संवाददाता, चम्पावत : टनकपुर जीआइसी में तैनात प्रशासनिक अधिकारी पर चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 04:05 PM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 04:05 PM (IST)
एक माह बाद भी पूरी नहीं हुई आरोपों की जांच
एक माह बाद भी पूरी नहीं हुई आरोपों की जांच

जागरण संवाददाता, चम्पावत : टनकपुर जीआइसी में तैनात प्रशासनिक अधिकारी पर चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी तथा शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का उत्पीड़न करने का आरोप है। मामले में डीएम द्वारा दिए एक माह पूर्व दिए जांच के आदेश के जांच के बाद भी आज तक कार्रवाई नहीं हो पाई है। मंगलवार को उत्तराखंड चतुर्थ वर्गीय राज्य कर्मचारी महासंघ ने डीएम व सीईओ से मुलाकात कर मामले में जल्द कार्रवाई की मांग की है। इस पर डीएम ने सीईओ से वार्ता कर मामले में जल्द जांच कर रिपोर्ट मांगी है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि राधेहरि राजकीय इंटर कॉलेज टनकपुर में प्रशासनिक अधिकारी के पद पर केदार दत्त जोशी ने गत वर्ष अक्टूबर माह में ज्वाइन किया था। तभी से वह कॉलेज के कर्मचारियों के साथ शिक्षकों के साथ अभद्रता कर रहा है। उत्तराखंड चतुर्थ वर्गीय राज्य कर्मचारी महासंघ के महामंत्री कमल सिंह बिष्ट ने बताया कि कर्मचारियों के साथ गाली-गलौच करना तो आम बात हो गई है। साथ ही उनका उत्पीड़न करने में भी पीछे नहीं हट रहा है। सीईओ के आदेश के बाद भी पटल सहायक को वित्तीय चार्ज भी हस्तांतरित नहीं किया जा रहा है। वित्तीय अनियमित्ता को देखते हुए प्रधानाचार्य ने भी समस्त वित्तीय एवं सामान्य प्रभार शशांक पांडेय को हस्तांतरित करने के आदेश दिए थे लेकिन प्रभार हस्तांतरित नहीं किया। प्रशासनिक अधिकारी पर यह भी आरोप है कि उन्होंने कॉलेज से स्थानांतरित अनुसेवक के आवास के गेट पर ताला लगाना, बिजली कनेक्शन काटना और छत में जाकर पानी टंकियों को उलट-पलट करने जैसी हरकत कर उसके परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मुख्य प्रशासनिक अधिकारी द्वारा प्रधान सहायक धनंजय चौड़ाकोटी से वित्तीय प्रभार छात्र नधि, कैश बुक, सेवा पुस्तिका अदि को हस्तांतरित कर खुद वित्तीय कार्य जैसे वेतन आहरण आदि स्वयं किए जा रहे हैं। महासंघ अध्यक्ष ईश्वरी दत्त गड़कोटी ने बताया कि 28 अगस्त को अभिभावक संघ का गठन किया गया। जिसका अभी तक सचिव को चार्ज हैंडओवर नहीं किया गया है। मामले में पूर्व में एसडीएम अनिल चन्याल ने जांच कर रिपोर्ट डीएम को भेजी थी। जिस पर करीब एक माह पूर्व डीएम ने सीईओ को विभागीय जांच कर रिपोर्ट मांगी थी, लेकिन एक माह बीत जाने के बाद भी अब तक जांच पूरी नहीं हुई। मंगलवार को महासंघ ने डीएम व सीईओ से मुलाकात कर मामले में जल्द कार्रवाई की मांग की। इस पर डीएम एसएन पांडे ने सीईओ से बात कर जल्द रिपोर्ट उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं।

पूर्व में भी कई मामलों में विवादित रहे हैं जोशी

जीआइसी में तैनात प्रशासनिक अधिकारी जोशी पूर्व में भी कई मामलों में विवादित रहे हैं। कई मामलों में अभी तक जांच चल रही है तो एक मामले में एफआइआर भी हो चुकी है।

वर्जन-

मैं मेडिकल लीव पर था। जिस कारण जांच आख्या उपलब्ध नहीं करा पाया। एक दो दिन डीएम को जांच सौंप दी जाएगी।

- आरसी पुरोहित, सीईओ, चम्पावत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.