Move to Jagran APP

इमली पड़ाव व तहसील क्षेत्र को घोषित किया माइक्रो कंटेनमेंट जोन

टनकपुर जेएनएन प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए ईमली पड़ाव और तहसील क्ष

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 05:46 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 06:14 AM (IST)
इमली पड़ाव व तहसील क्षेत्र को घोषित किया माइक्रो कंटेनमेंट जोन
इमली पड़ाव व तहसील क्षेत्र को घोषित किया माइक्रो कंटेनमेंट जोन

टनकपुर, जेएनएन : प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए ईमली पड़ाव और तहसील क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन व बफर जोन घोषित कर दिया है। इस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के बाहर आने-जाने में भी पाबंदी लगा दी गई है।

loksabha election banner

मंगलवार को तहसील क्षेत्र व लाल ईमली पड़ाव के आसपास रहने वाले 100 लोगों के एंटीजन टेस्ट किए गए, जिसमें सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। पिछले दिनों घसियारामंडी स्थित बार्बर के कोरोना पॉजिटिव आने व बाद बार्बर के मकान स्वामी समेत परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद प्रशासन द्वारा इस क्षेत्र को कटेनमेंट जोन घोषित कर दिया। वहीं ग्राम मनिहारगोठ के 50 व संयुक्त चिकित्सालय से 23 लोगों की सैंपलिंग हल्द्वानी जांच के लिए भेजी गई है। सीएमएस एचएस ह़ंयाकी ने बताया कि शनिवार को भेजी गई सैंपलिंग की रिपोर्ट निगेटिव आई है। टेस्ट के दौरान एसडीएम दयानंद सरस्वती, सीओ बीसी पंत व कोतवाल धीरेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे।

======== माइक्रो कंटेनमेंट जोन व बफर जोन का क्षेत्र

माइक्रो कंटेनमेंट जोन पूरब में रोडवेज बस स्टेशन तथा मंगल प्रसाद का मकान, पश्चिम में अनिल भट्ट की दुकान, उत्तर में सलीम का मकान तथा मंगल प्रसाद का मकान, दक्षिण में अनिल भट्ट की दुकान तथा रोडवेज बस स्टेशन तक तथा बफर जोन में पूरब में मंगल प्रसाद के मकान तथा रोडवेज बस स्टेशन रेलवे क्रॉसिंग तक, पश्चिम में अनिल भट्ट की दुकान तथा सलीम के मकान से दीवाकर मछली की दुकान तथा मुकेश शर्मा के मकान के बीच का क्षेत्र, उत्तर में रेलवे तहसील बैंड से मुकेश शर्मा के घर की ओर जाने वाले मार्ग तथा दक्षित में रेलवे क्रॉसिंग से दीवाकर की मछली दुकान की ओर जाने वाले मार्ग तक। ========== सात अगस्त तक प्रभावी रहेगा आदेश एसडीएम दयानंद सरस्वती ने बताया कि माइक्रो कंटेनमेंट जोन व बफर जोन सात अगस्त तक रहेगा। इसमें बैरिकेडिंग के लिए थानाध्यक्ष को आदेशित किया गया है। क्षेत्र में सुबह सात से दस बजे तक आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति कराई जाएगी। ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी। लीड बैंक अधिकारी से तीन दिन में एक बार मोबाइल एटीएम वैन की व्यवस्था करने व क्षेत्र में सैनिटाइजेशन के लिए नगर पालिका को आदेशित किया गया है। खाद्य सामग्री, दूध, गैस सिलेंडर, दवा आदि की आपूर्ति प्रशासन के स्तर से होगी। प्रशासन की ओर से माइक्रो कंटेनमेंट जोन में रहने वालों के लिए हेल्प नंबर भी जारी किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.