Move to Jagran APP

हादसे का सबब बने देवदार पेड़ को वन विभाग ने कटवाया

सीएमओ कार्यालय के स्टोर के पीछे हादसे का सबब बने देवदार के पेड़ को वन विभाग ने काट दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 May 2021 10:14 PM (IST)Updated: Sat, 15 May 2021 10:14 PM (IST)
हादसे का सबब बने देवदार पेड़ को वन विभाग ने कटवाया
हादसे का सबब बने देवदार पेड़ को वन विभाग ने कटवाया

जागरण संवाददाता, चम्पावत : सीएमओ कार्यालय के स्टोर के पीछे हादसे का सबब बने देवदार के पेड़ को शनिवार को वन विभाग ने कटवा दिया है। जिसके बाद कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

loksabha election banner

सीएमओ कार्यालय के पीछे लंबे से देवदार का एक बड़ा वृक्ष है। विगत दो माह से पेड़ से चिरचाराने की आवाज आ रही थी। इससे लग रहा है कि पेड़ कभी भी स्टोर के भवन पर गिर सकता है। स्टोर में एक दर्जन से अधिक कर्मचारी कार्यरत है। स्टोर के कर्मचारियों का कहना है कि विगत कई दिनों से तेज हवा चल रही है। जिससे पेड़ की आवाज बढ़ गई है। पेड़ भी स्टोर भवन के ऊपर की ओर झुक गया है। कर्मचारी जान हथेली में रखकर भवन में काम कर रहे हैं। स्थिति इतनी खराब हो गई थी कर्मचारी कमरे के अंदर जाने को तैयार नहीं हो रहे थे। कर्मचारी बाहर ही खड़े होकर काम निपटा रहे थे। सीएमओ डा. आरपी खंडूरी ने बताया कि वन विभाग ने शनिवार को पेड़ काट दिया। जिससे कर्मचारियों ने राहत की सांस ली। सीएमओ ने डीएम, डीएफओ का आभार जताया है। =========== अवैध अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

लोहाघाट : ग्राम सभा कोलीढेक के ग्रामीणों ने गोचर पनघट की भूमि से अवैध कब्जा हटाने की मांग को लेकर शनिवार को एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों का कहना था कि ग्राम सभा कोलीढेक के गोचर पनघट में कई लोगों ने अवैध कब्जा किया है। जिससे जानवरों को चारा चुगाने में परेशानियों का समाना करना पड़ा है। कहा एक ओर झील का निर्माण कार्य चल रहा है दूसरी और गोचर पनघट की भूमि पर लोगों द्वारा अवैध कब्जा किया जा रहा है। ग्रामीणों ने शीघ्र अवैध अतिक्रमण हटाने की मांग की है। इस दौरान भोपाल सिंह ढेक, जगत सिंह ढेक, दरवान सिंह आदि लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.