Move to Jagran APP

टनकपुर में 22 जनवरी से हटेगा अतिक्रमण

टनकपुर में में जगह-जगह हो रहे अतिक्रमण को लेकर प्रशासन ने सख्त रुख अपना लिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 12:20 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 12:20 AM (IST)
टनकपुर में 22 जनवरी से हटेगा अतिक्रमण
टनकपुर में 22 जनवरी से हटेगा अतिक्रमण

जागरण टीम, टनकपुर/ चम्पावत: नगर में जगह-जगह हो रहे अतिक्रमण को लेकर प्रशासन ने सख्त रुख अपना लिया है। अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर 22 जनवरी तक अतिक्रमण हटाने के लिए कहा है। नगर में पिछले लंबे समय से जगह-जगह लोग अतिक्रमण कर रहे हैं। वहीं कई मार्गो में वाहनों के आडे़-तिरछे खड़े होने से लोगों को आवाजाही में दिक्कतें होती है। आलम यह है कि फुटपाथों पर भी अतिक्रमण कर दुकानें लगाई गई हैं। जिससे पैदल राहगीरों को परेशानी उठानी पड़ रही है। एसडीएम हिमांशु कफल्टिया ने बताया कि अतिक्रमण को हटाने के लिए 22 जनवरी को अभियान चलाया जाएगा। बता दें कि पूर्व में एलआईसी अभिकर्ता मदन बोहरा द्वारा कोर्ट में याचिका दायर की थी। कोर्ट के आदेश के बाद पालिका व स्थानीय प्रशासन ने सख्ती के साथअतिक्त्रमण हटाया था। बाद में फिर से लोगों ने अतिक्रमण कर लिया। टाल में लकड़ी नहीं, शवदाह में परेशानी

loksabha election banner

लोहाघाट : नगर के डाक बंगला रोड स्थित वन निगम के टाल में लकड़ी न होने से शवदाह के लिए आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लोग ज्यादा खर्च कर मजबूरन चम्पावत से लकड़ी मंगवा कर शव दाह कर रहे हैं।

नगर पंचायत अध्यक्ष गोविंद वर्मा, नवीन गोस्वामी, भुवन बहादुर, दीपक शाह, प्रकाश चंद्र, जगदीश चंद्र आदि ने बताया कि एक सप्ताह से टाल में लकड़ी नहीं है। कुछ लकड़ियां बची भी हैं तो भारी भरकम हैं। बताया कि अधिकांश लोग लोहाघाट टाल से ही रामेश्वर घाट में दाह के लिए लकड़ियां ले जाते हैं, उन्हें भी दिक्कत हो रही है। जब से टाल में लकड़ियां समाप्त हुई हैं तब से लोग घरों से लकड़ियां ला रहे हैं। पर्याप्त मात्रा में लकड़ी न होने से शवों को अधजला छोड़ना भी लोगों की मजबूरी बन गई है। लोगों ने वन निगम से शीघ्र लकड़ी की व्यवस्था करने की मांग की है। एसडीएम आरसी गौतम ने बताया कि वन निगम को शीघ्र टाल में लकड़ी उपलब्ध कराने के निर्देश दे दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.