Move to Jagran APP

चम्पावत जिले में आइवरमेक्टिन दवा का वितरण शुरू

कोरोना संक्रमण को रोकने में मददगार आइवरमेक्टिन दवा की किटों का चितरण जिले में शुरू कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 10:34 PM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 10:34 PM (IST)
चम्पावत जिले में आइवरमेक्टिन दवा का वितरण शुरू
चम्पावत जिले में आइवरमेक्टिन दवा का वितरण शुरू

संवाद सहयोगी, चम्पावत : कोरोना संक्रमण को रोकने में मददगार आइवरमेक्टिन दवा की किटों का वितरण जिले में शुरू कर दिया गया है। बीएलओ को घर-घर जाकर किट बांटने की जिम्मेदारी दी गई है। यह जानकारी डीएम विनीत तोमर में वीसी में मुख्यमंत्री को दी। उन्होंने कहा कि जिले में कोविड से बचाव के हर संभव उपाय लगातार किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोविड नियंत्रण, कोविड वैक्सीनेशन व ब्लैक फंगस के संबंध में डीएम से जानकारी ली। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में ब्लैक फंगस का कोई मामला सामने नहीं आया है। सीएम ने कहा कि कोरोना महामारी पर लगाम लगाने के लिए टेस्टिंग और ट्रैकिंग सबसे अहम है। टेस्टिंग जल्दी होने से कोरोना की मृत्यु दर पर लगाम लगाई जा सकती है। उन्होंने कंटेनमेंट जोन में सेंपलिंग बढ़ाने और रेमडेसिविर और दूसरी दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने को कहा। साथ ही सभी विकास खंडों में चौबीसों घंटे कन्ट्रोल रूम एक्टिव रखने तथा एंबुलेंस तैयार रखने के निर्देश दिए, ताकि किसी भी व्यक्ति को परेशानी का सामना ना करना पड़े। मुख्यमंत्री ने मास्क का गलत तरीके से उपयोग करने पर भी चालान काटने के निर्देश दिए। कहा कि कोरोना वायरस के साथ साथ डेंगू भी स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती है। कहा कि बरसात का मौसम आने वाला है इसके बाद डेंगू की बीमारी भी एकाएक बढ़ जाएगी। डीएम ने डेंगू से बचाव के लिए जिले में की जा रही तैयारी से भी मुख्यमंत्री को अवगत कराया। वीसी में एसपी लोकेश्वर सिंह, एडीएम टीएस मर्तोलिया, सीडीओ राजेन्द्र सिंह रावत, सीएमओ डा. आरपी खंडूरी, एसीएमओ डा. इंद्रजीत पाडे व डीडीएमओ मनोज पाडेय शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.