Move to Jagran APP

बाराकोट डाकघर में पासबुक न मिलने पर भड़के उपभोक्ता

बाराकोट डाकघर में दो माह से नई पासबुक न मिलने से लोगों में आक्रोश पैदा हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 10:17 PM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 10:17 PM (IST)
बाराकोट डाकघर में पासबुक न मिलने पर भड़के उपभोक्ता
बाराकोट डाकघर में पासबुक न मिलने पर भड़के उपभोक्ता

संवाद सहयोगी, लोहाघाट : बाराकोट डाकघर में दो माह से नई पासबुक न मिलने से लोगों में आक्रोश पैदा हो गया है। शुक्रवार को उपभोक्ताओं ने विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुई प्रदर्शन किया। ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों का कहना था कि वे आए दिन पासबुक को लेने पोस्ट आफिस पहुंच रहे हैं, लेकिन उन्हें पास बुक नहीं मिल पा रही है। इससे उनके समय व धन की बर्बादी हो रही है। डाकघर में आधार कार्ड न बनने से भी लोगों को लोहाघाट व चम्पावत की दौड़ लगानी पड़ रही है। ग्रामीणों ने शीघ्र व्यवस्था ठीक नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इस दौरान फर्तोला की ग्राम प्रधान ममता तिवारी, ज्येष्ठ प्रमुख नंदा बल्लभ बगौली, व्यापार संघ अध्यक्ष संजय वर्मा, सोनू अधिकारी, पुष्पा तिवारी, करीना तिवारी, भैरव राम आदि लोग मौजूद रहे।

loksabha election banner

==== छीनीगोठ मार्ग पर अतिक्रमण होने से चढ़ा ग्रामीणों का पारा

टनकपुर : इंजीनियरिंग कॉलेज से लगे ग्राम छीनीगोठ में कुछ लोगों द्वारा मार्ग पर अतिक्रमण किए जाने से ग्रामीणों में आक्रोश पैदा हो गया है। शुक्रवार को मल्ली छीनी के ग्रामीण तहसील पहुंचे और उन्होंने एडीएम को ज्ञापन सौंपकर अतिक्रमण न हटाने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

ज्ञापन में मुख्य मार्ग के दोनों ओर से अतिक्रमण होने की शिकायत की गई है। कहा है कि अतिक्रमण के कारण मार्ग संकरा हो गया है। जिससे इंजीनियरिग कॉलेज के छात्रों के साथ ग्रामीणो को परेशानी उठानी पड़ रही है। कहा है कि इंजीनियरिंग कॉलेज के पीछे पूर्व में मार्ग के लिए 12 फीट का रास्ता छोड़ा गया था, लेकिन गाव के ही कुछ लोगों द्वारा मार्ग में ही गोशाला व मकान का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इससे पूर्व पुलिस प्रशासन को भी इस मामले में अवगत करा दिया गया है, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है। ग्रामीणों ने कहा कि मार्ग बाधित होने से इस मार्ग से करीब 21 परिवार प्रभावित हो रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि इस मामले में ग्राम प्रधान भी अतिक्रमणकारियों का ही साथ दे रही हैं। जिससे यह मामला सुलझने के बजाय उलझता जा रहा है। उन्होंने मौका मुआयना कर अतिक्रमण हटाए जाने की मांग की। ज्ञापन देने वालों में सपना जोशी, सोमदेव जोशी, विनोद भट्ट, देवी दत्त भट्ट, राम अवतार, भावना, कविता, विमला देवी, लक्ष्मी जोशी, बहादुर राम, नवीन चंद्र जोशी, शोभी राम जोशी, जीवन भट्ट, ललिता, कमला आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.