Move to Jagran APP

कोरोना वायरस को गांव में फैलने से रोकने में ग्राम प्रधानों की भूमिका अहम : डीएम

बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के लिए डीएम विनीत तोमर ने ग्राम प्रधानों संग वर्चुअल बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 May 2021 10:55 PM (IST)Updated: Sun, 09 May 2021 10:55 PM (IST)
कोरोना वायरस को गांव में फैलने से रोकने में ग्राम प्रधानों की भूमिका अहम : डीएम
कोरोना वायरस को गांव में फैलने से रोकने में ग्राम प्रधानों की भूमिका अहम : डीएम

जासं, चम्पावत : बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं बचाव के लिए डीएम विनीत तोमर ने पहल करते हुए रविवार को जनपद के ग्राम प्रधानों के साथ वर्चुअल बैठक की। डीएम ने कहा कि तेजी से फैल रहे इस वायरस को रोकने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका है। वायरस को जन सहभागिता से ही समाप्त किया जा सकता है। वायरस अब गाव-गाव तक फैल गया है, इसलिए हर किसी को अपनी जिम्मेदारी समझ कर कोविड के नियमों का पालन करना होगा और लोगों को भी जागरूक करना होगा।

loksabha election banner

डीएम ने कहा कि बॉर्डर पर हुई सैंपलिंग में बड़े पैमाने पर प्रवासी संक्रमित आए हैं। संक्रमित लोगों को होम आइसोलेशन किया जा रहा है लेकिन अधिकाश लोगों द्वारा कोविड के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। उन्होंने ग्राम प्रधानों से अनुरोध किया है कि वह होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को कोविड के नियमों का शत प्रतिशत पालन कराये ओर नियमों के पालन के लिए जागरूक करें। नियमों का पालन न करने वाले की सूचना कंट्रोल रूम को दें। वेक्सीन बहुत कारागार है इसलिए सभी अपने-अपने गाव वालों को वेक्सीन लगाने के लिए जागरूक एवं प्रेरित करें, जिससे वायरस से होने वाली हानि को कम किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि गाव -गाव तक हम वैक्सीनेशन साइट बना रहे है जिसके लिए रोस्टर बनाया जा रहा है जिससे स्वास्थ्य टीम गाव-गाव आकर लोगो को वैक्सीनेशन करेंगी। प्रशासन अब सैंपलिंग करते ही लोगो को दवाई देने का प्रयास कर रहा है। इसलिए लोगों को जागरूक करें की जो भी दवाई दी जा रही है उसे कोरोना के लक्षण आने पर जरूर लें। बैठक में एडीएम टीएस मर्तोलिया, सीडीओ आरएस बिष्ट, डीडीओ संतोष पंत, डीपीआरओ सुरेश बेनी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.