Move to Jagran APP

स्वास्थ्य केंद्र चौड़ामेहता की चिकित्सक के स्थानांतरण पर फूटा गुस्सा

अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चौड़ा मेहता में तैनात एकमात्र महिला चिकित्सक का स्थानांतरण होने पर आक्रोश भड़क उठा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 10:30 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 10:30 PM (IST)
स्वास्थ्य केंद्र चौड़ामेहता की चिकित्सक के स्थानांतरण पर फूटा गुस्सा
स्वास्थ्य केंद्र चौड़ामेहता की चिकित्सक के स्थानांतरण पर फूटा गुस्सा

संवाद सहयोगी, चम्पावत : अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चौड़ा मेहता में तैनात एकमात्र महिला चिकित्सक का स्थानांतरण करने एवं टांण के फार्मासिस्ट को स्वाला शिफ्ट किए जाने के खिलाफ आक्रोश पैदा हो गया है। शुक्रवार की शाम क्षेत्र के लोगों ने सीएमओ के खिलाफ प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि स्वास्थ्य विभाग रीठासाहिब क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवा से खिलवाड़ कर रहा है। शनिवार को लोगों ने विधायक पूरन सिंह फत्र्याल से मुलाकात कर मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की।

loksabha election banner

लोगों का कहना था कि अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चौड़ा मेहता में तैनात फार्मासिस्ट व एएनएम द्वारा जनता से जन्म प्रमाण पत्र व इलाज के नाम पर वसूली व मरीजों के साथ बदसलूकी करते आए हैं। इसकी शिकायत कई बार उच्चाधिकारियों से की गई है। तीन दिन पूर्व लोगों ने सीएमओ डा.आरपी खंडूरी से मुलाकात कर फार्मासिस्ट व एएनएम का स्थानांतरण करने की मांग की थी। सीएमओ ने दोनों का स्थानांतरण करने का आश्वासन भी दिया था, लेकिन सीएमओ ने आरोपित फार्मासिस्ट एवं एएनएम का स्थानांतरण करने के बजाए चौड़ामेहता में तैनात महिला चिकित्सक छाया बोहरा और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र टांण में तैनात फार्मासिस्ट सुरेंद्र नाथ का स्थानांतरण कर दिया। शनिवार को क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने विधायक पूरन सिंह फत्र्याल से मुलाकात कर मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की। कहा कि शीघ्र डा. छाया बोहरा एवं फार्मासिस्ट को उनके मूल तैनाती स्थल में नहीं लाया गया तो जनता विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी। प्रदर्शन करने वालों में पूर्व जिला पंचायत सदस्य भोला सिंह बोहरा, ग्राम प्रधान अनिल वर्मा, कांग्रेस अनुसूचित जाति जिलाध्यक्ष पनीराम, गोविंद परवाल, लक्ष्मण मेहता, मोहन चंद्र टिटगांई, प्रेम राम, घनश्याम बिनवाल, ललित जोशी आदि मौजूद रहे। ========== चौड़ामेहता अस्पताल में तैनात महिला चिकित्सक के साथ टांण के फार्मासिस्ट का स्थानांतरण करना पूरी तरह गलत है। इससे क्षेत्र की स्वास्थ्य सुविधा पर बुरा असर पड़ेगा। स्वास्थ्य विभाग ने जल्द दोनों को वापस नहीं भेजा तो इस संबंध में उचित कदम उठाए जाएंगे। जनता की स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। - पूरन सिंह फत्र्याल, विधायक लोहाघाट =========

स्वास्थ्य केंद्र चौड़ामेहता की डाक्टर की मूल तैनाती लोहाघाट में है। उनका वेतन भी वहीं से निकलता है। शासन के आदेश के अनुसार ही उनका स्थानांतरण किया गया है।

-डा. आरपी खंडूरी, सीएमओ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.