Move to Jagran APP

लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर आंदोलनकारियों ने किया प्रदर्शन

प्रदेश में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ राज्य आंदोलनकारियों ने शनिवार को चम्पावत में आक्रोश जताया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 12 Jul 2020 11:00 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jul 2020 06:12 AM (IST)
लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर आंदोलनकारियों ने किया प्रदर्शन
लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर आंदोलनकारियों ने किया प्रदर्शन

चम्पावत, जेएनएन : प्रदेश में लचर स्वास्थ्य व्यवस्था के खिलाफ राज्य आंदोलनकारियों ने शनिवार की देर शाम सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इलाज के दौरान मौत के मुंह में समाई किच्छा और पौड़ी की गर्भवती महिलाओं के प्रति शोक जताते हुए कैंडिल मार्च निकाला। कहा कि शीघ्र राज्यभर के अस्पतालों की हालत में सुधार कर जरूरी उपकरण और डॉक्टरों की तैनाती नहीं की गई तो राज्य आंदोलनकारी आंदोलन शुरू कर देगें।

loksabha election banner

संगठन के जिलाध्यक्ष बसंत तड़ागी के नेतृत्व में राज्य आदोलनकारियों ने प्रदेश की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सरकार के खिलाफ आक्रोश जताया। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों रुद्रपुर के किच्छा एवं पौड़ी के रिखड़ीखाल में समय से उपचार न मिलने के कारण गर्भवती महिलाओं की मौत हो गई थी। चम्पावत में 108 वाहन में समुचित व्यवस्था नहीं होने से एक वृद्धा की मौत भी बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था का नतीजा है। राज्य के सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टॉफ, उपकरण एवं अन्य जरूरी सुविधाएं मौजूद नहीं हैं। सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था सुधारने का मिथ्या दंभ भर रही है। उन्होंने शीघ्र व्यवस्था में सुधार नहीं होने पर प्रदेशभर में आदोलन शुरू करने की चेतावनी दी। इस मौके पर आदोलनकारी एडवोकेट शकर पाडेय, प्रकाश तिवारी, दीपक तड़ागी लारा, श्याम सिंह कार्की, मोहन चौधरी, ललित गोस्वामी, सुधीर साह, दिनेश पांडेय, नारायण महर आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.