Move to Jagran APP

टनकपुर में प्रशासन की टीम ने फुटपाथों से हटाया अतिक्रमण

टनकपुर प्रशासन की पहल पर नगर पालिका व पुलिस के सहयोग से फुटपाथों से अतिक्रमण हटाया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 11:31 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 11:31 PM (IST)
टनकपुर में प्रशासन की टीम ने फुटपाथों से हटाया अतिक्रमण
टनकपुर में प्रशासन की टीम ने फुटपाथों से हटाया अतिक्रमण

संवाद सहयोग, टनकपुर : प्रशासन की पहल पर नगर पालिका व पुलिस के सहयोग से टनकपुर के फुटपाथों पर हुआ अतिक्रमण ध्वस्त किया गया। कई दुकानदारों ने अभियान शुरू होने से पहले ही स्वयं अपना अतिक्रमण हटाकर सामान समेट लिया। प्रशासन की इस कार्रवाई से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा रहा।

loksabha election banner

शनिवार को नायब तहसीलदार पिंकी आर्या के नेतृत्व में मुख्य बाजार व पीलीभीत चुंगी के फुटपॉथों पर लगाए गए ठेले व फड़ हटा दिए गए। शुरूआत पीलीभीत चुंगी से की गई। मुख्य मार्ग से लेकर पुरानी पानी की टंकी क्षेत्र सभी अतिक्त्रमण एक-एक कर हटाए गए। प्रशासन ने फुटपॉथो के ऊपर पक्का निर्माण करने वालों को जल्द से जल्द अतिक्रमण हटाने के भी निर्देश दिए। नायब तहसीलदार ने बताया कि पक्का निर्माण नहीं हटाने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। नगर में अतिक्रमण शुक्रवार को ही हटाया जाना था, लेकिन किसी कारण से उसे एक दिन आगे बढ़ा दिया गया था। कई लोगों ने प्रशासन के अभियान से पहले ही ठेला पड़ हटा लिए। अभियान के दौरान एसडीएम हिमांशु कफल्टिया ने भी टीम को जरूरी दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर एसआई मनोज कुमार, नगर पालिका के वरिष्ठ लिपिक बसंत राज चन्द, प्रियंका रेकवाल, शगुन सक्सेना, सचिन कुमार आदि मौजूद रहे। अतिक्रमण हटाए जाने पर स्थानीय लोगों ने प्रशासन का आभार जताया है। प्रशासन की टीम ने अतिक्रमण करने वालों को सख्त हिदायत दी कि यदि कब्जा हटाने के बाद दोबारा अतिक्रमण की कोशिश की तो सख्त कार्रवाई होगी। अतिक्रमण हटाने का सारा खर्च संबंधित व्यापारी से ही वसूला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.