Move to Jagran APP

दिनभर खोजबीन के बाद भी नहीं मिला वाहन दुर्घटना में लापता ग्रामीण

संवाद सूत्र देवाल चमोली जिले के देवाल बलाण मोटर मार्ग पर बीते रविवार को हुए मैक्स वाहन दुघ

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 06:12 AM (IST)
दिनभर खोजबीन के बाद भी नहीं मिला वाहन दुर्घटना में लापता ग्रामीण
दिनभर खोजबीन के बाद भी नहीं मिला वाहन दुर्घटना में लापता ग्रामीण

संवाद सूत्र, देवाल : चमोली जिले के देवाल बलाण मोटर मार्ग पर बीते रविवार को हुए मैक्स वाहन दुर्घटना में लापता ग्रामीण का सोमवार को दिनभर खोजबीन करने के बाद भी कोई पता नहीं चल पाया है। प्रशासन ने अब लापता ग्रामीणों की खोजबीन के लिए गोताखोरों की टीम बुलाने का निर्णय लिया है। वहीं मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दुर्घटना में मृतक आश्रितों के परिजनों को दो-दो लाख तथा घायलों के इलाज के लिए पचास-पचास हजार रुपए देने की घोषणा की है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि बीते रविवार को देवाल बलाण मोटर मार्ग पर मैक्स वाहन दुर्घटनाग्रस्त होकर कैल नदी के किनारे गिर गया था। वाहन में सवार 14 लोगों में से बलाण गांव के आठ मृतकों के शव बरामद हो चुके हैं, जबकि वाहन में सवार बलाण निवासी जय सिंह का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है। दुर्घटना में घायल पांच ग्रामीणों का थराली व श्रीनगर के चिकित्सालय में उपचार किया जा रहा है। वाहन में सवार सभी लोग बलाण निवासी एक ग्रामीण की अंत्येष्ठि में जा रहे थे।

रविवार को हुई दुर्घटना के बाद सोमवार को सुबह से ही एसडीआरएफ, आपदा प्रबंधन टीम, तहसील प्रशासन, पुलिस व होमगार्ड व स्थानीय लोगों द्वारा लापता ग्रामीण की खोजबीन के लिए अलग-अलग टीमें बनाकर कैल नदी के किनारे संभावित स्थानों पर खोजबीन की गई। मगर देर सांय तक लापता ग्रामीण का कोई पता नहीं चल पाया है। अब प्रशासन द्वारा लापता ग्रामीण की जय सिंह की खोजबीन के लिए गोताखोरों की टीम बुलाने की बात कही जा रही है।

मैक्स वाहन दुर्घटना में मारे गए सभी आठ शवों का मौके पर ही चिकित्सकों की टीम द्वारा पोस्टमार्टम किया गया। उसके बाद सभी शवों का कैल नदी के तट पर सामूहिक रूप से अंतिम संस्कार किया गया। वाहन दुर्घटना में एक ही गांव के आठ लोगों की मौत के बाद पूरे क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। दूसरी ओर बीते रविवार की रात ही जिलाधिकारी स्वाति एस. भदौरिया व अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया ने भी मुख्यालय गोपेश्वर से डेढ़ सौ किमी दूर घटना स्थल पर जाकर दुर्घटना के कारणों की जानकारी ली।

जिलाधिकारी स्वाति एस. भदौरिया ने बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने वाहन हादसे में मृतकों के परिजनों को दो लाख व घायलों के इलाज के लिए पचास हजार रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है।

-----------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.