Move to Jagran APP

गुस्साए नागरिकों ने एनएच व एनकेजी के जीएम को घेरा

पाखी के पास पनाईगाड में हुई कार दुर्घटना में पांच व्यक्तियों की मौत के बाद मौके पर स्वजन सहित स्थानीय निवासियों का गुस्सा एनएच के खिलाफ फूटा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 09:00 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 09:00 PM (IST)
गुस्साए नागरिकों ने  एनएच व एनकेजी के जीएम को घेरा
गुस्साए नागरिकों ने एनएच व एनकेजी के जीएम को घेरा

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर: पाखी के पास पनाईगाड में हुई कार दुर्घटना में पांच व्यक्तियों की मौत के बाद मौके पर स्वजन सहित स्थानीय निवासियों का गुस्सा एनएच के खिलाफ फूटा।

loksabha election banner

दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंचे नेशनल हाईवे डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड के महाप्रबंधक संदीप कार्की सहित सड़क निर्माण कार्य कर रही एनकेजी कंपनी के महाप्रबंधक राजेंद्र गौड़ का घेराव कर उन्हें खरी-खोटी सुनाई। स्थानीय नागरिकों ने एनएच पर हो रहे निर्माण कार्यो के दौरान सुरक्षा मानकों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाते हुए इन मौतों के लिए कंपनी को जिम्मेदार ठहराया। नागरिकों ने मृतक आश्रितों को एनएच में नौकरी और मुआवजे की मांग की। मौके पर आक्रोशित भीड़ को शांत करने के लिए एनकेजी कंपनी के महाप्रबंधक ने मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का भरोसा दिलाया है। गौरतलब है कि बीती रात भीमतल्ला से जोशीमठ जा रहे एक परिवार के पांच लोग बदरीनाथ हाईवे पर पाखी के पास पनाईगाड़ में कार दुर्घटना में मरे। स्थानीय निवासियों का कहना था कि यह पहला मामला नहीं है बल्कि एनएच की लापरवाही से पूर्व में भी कई दुर्घटना घटी चुकी है। एनएच के अधिकारी दुर्घटनाओं से सबक लेने को तैयार नहीं हैं। इस अवसर पर भाजपा ओबीसी मोर्चे के जिलाध्यक्ष भुवनेश जोशी, विधायक प्रतिनिधि गुडडू लाल, मुकेश नेगी, मनोज मोलफा, दरमान नैथवाल आदि मौजूद थे। दूसरी ओर नेशनल हाईवे डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड के महाप्रंबधक संदीप कार्की ने बताया कि दुर्घटना की जांच के बाद ही कारणों को लेकर कुछ कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि निर्माण का कार्य कर रही कंपनी से सुरक्षा मानकों को सुनिश्चित करने के लिए पूर्व में ही निर्देश दिए गए थे।

एनएच व एनकेजी के विरुद्ध तहरीर

गोपेश्वर: बदरीनाथ हाईवे पर पाखी के निकट हुई वाहन दुर्घटना को लेकर स्वजन ने जोशीमठ कोतवाली में तहरीर देकर एनएच व एनकेजी पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

दुर्घटना में मारे गए व्यक्तियों के स्वजन जोशीमठ निवासी दुर्गा नैथवाल का पुलिस को दी गई तहरीर में कहना है कि जिस स्थान पर दुर्घटना हुई, वहां पर एनएच व निर्माण एजेंसी एनकेजी ने बैरिकेडिग नहीं लगाई थी। यहां पर संकेतक न होने के कारण भी वाहन निर्माणाधीन पुल की ओर अंधेरे में ले जाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.