Move to Jagran APP

आंधी के बाद पीपलकोटी में तीन दिन से छाया अंधेरा

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : जनपद चमोली का पीपलकोटी कस्बा तीन दिन से अंधेरे में है। आसपास के गांवों में

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 May 2018 04:10 PM (IST)Updated: Wed, 09 May 2018 04:10 PM (IST)
आंधी के बाद पीपलकोटी में तीन दिन से छाया अंधेरा
आंधी के बाद पीपलकोटी में तीन दिन से छाया अंधेरा

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर : जनपद चमोली का पीपलकोटी कस्बा तीन दिन से अंधेरे में है। आसपास के गांवों में भी बिजली गुल है। सोमवार को आंधी से विद्युत आपूर्ति करने वाली 11 केवी एलटी लाइन जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिसे तीन दिन बाद भी ऊर्जा निगम सुधार नहीं पाया है। रात को बिजली न होने के कारण यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

सोमवार को चमोली जिले में आंधी और तूफान से काफी नुकसान हुआ था। बदरीनाथ धाम के प्रमुख यात्रा पड़ाव पीपलकोटी में आंधी से जगह-जगह11 केवी एलटी लाइन के ऊपर पेड़ टूट गए थे। इससे विद्युत पोल व विद्युत लाइन को नुकसान पहुंचा था। तीन दिन से ऊर्जा निगम अभी तक विद्युत लाइनों को नहीं जोड़ पाया है। रात को लोग अंधेरे में रह रहे हैं। पीपलकोटी कस्बे के अलावा आसपास के गांवों में भी अंधेरा पसरा हुआ है। इन दिनों यात्रा चरम पर है। पीपलकोटी में हजारों यात्री प्रतिदिन ठहर रहे हैं। बिजली न होने के चलते भी यात्रियों को परेशानी हो रही है। स्थानीय निवासी र¨वद्र ¨सह नेगी का कहना है कि ऊर्जा निगम की कछुवा गति से क्षतिग्रस्त विद्युत लाइनें नहीं जुड़ पाई है। विद्युत न होने से स्थानीय लोगों के अलावा देश-विदेश से यहां पहुंचे यात्रियों को परेशानी हो रही है। मामले में ऊर्जा निगम के एसडीओ केएन मिश्रा ने बताया कि ऊर्जा निगम के कर्मचारी व मजदूर क्षतिग्रस्त विद्युत लाइन को जोड़ने व टूटे विद्युत पोलों की जगह दूसरे पोल लगाने का कार्य कर रहे हैं। ताकि विद्युत आपूर्ति सुचारु की जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.