Move to Jagran APP

गौचर के लोनिवि अधिकारियों का वेतन रोका

लंगासू स्थित पंचायत भवन में सोमवार को आयोजित जनता दरबार में पेयजल संकट गहरा गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 06:22 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 06:22 PM (IST)
गौचर के लोनिवि अधिकारियों का वेतन रोका
गौचर के लोनिवि अधिकारियों का वेतन रोका

संवाद सूत्र, कर्णप्रयाग: लंगासू स्थित पंचायत भवन में सोमवार को आयोजित जनता दरबार में पेयजल संकट समेत विभिन्न विभागों से संबंधित 27 शिकायतें आई। एसडीएम वैभव गुप्ता ने 15 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया। बैठक में गौचर लोक निर्माण विभाग से किसी भी अधिकारी के उपस्थित न होने पर उनका न केवल जवाब-तलब किया गया, बल्कि वेतन रोकने के भी निर्देश दिए गए।

loksabha election banner

बीते दो साल से लंगासू-उत्तरों पेयजल संकट का निदान न होने पर मंगलवार से क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि कैलाश खंडूरी के प्रस्तावित आमरण अनशन को सप्ताहभर के लिए रद करने और पेयजल निगम व जल संस्थान की योजनाओं की सात दिन के भीतर समाप्त करने पर सहमति बनाई गई। प्रधान लक्ष्मी प्रसाद मैखुरी ने आलॅवेदर कटिग से लंगासू के अंतर्गत भवनों को पहुंचे नुकसान के बाद मुआवजा न देने, एएनएम सेंटर, पशु केंद्र जाने वाले पैदल रास्ते की मरम्मत न किए जाने पर आपत्ति जताई। मैखुरी ने कहा कि दो साल से उपभोक्ता पानी के लिए भटक रहे हैं, लेकिन जल संस्थान के अधिकारी टालमटोल रवैया अपना रहे हैं। इस दौरान कैलाश खंडूरी, अनिल, राजेश लाल, सरस्वती देवी, लीला देवी ने लोनिवि के मोटर मार्ग निर्माण के दौरान भवनों को पहुंच रहे नुकसान, पीएमजीएसवाई के तहत जयकंडी-मैखुरा मोटर मार्ग पर लोनिवि अधिकारियों से जानकारी मांगी, लेकिन कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौजूद नहीं था, जिस पर एसडीएम ने विभाग से जवाब मांगा और एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिए। इसके अलावा लंगासू में अलकनंदा नदी तट पर खनन कार्य न किए जाने की मांग पुरजोर तरीके से उठाई गई। उपजिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग के चिकित्साधिकारी डॉ.राजीव शर्मा ने लंगासू में एलोपैथिक अस्पताल निर्माण से पूर्व भूमि चयन के बाद कार्य प्रारंभ होने की बात रखी। इस मौके पर विकास खंड अंतर्गत थिरकपाक प्राथमिक विद्यालय का संचालन शुरू करने की मांग भी जनप्रतिनिधियों ने जनता दरबार में रखी।

कार्यक्रम में तहसीलदार सोहन सिंह रांगड़ ने सरकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीणों से लेने, कोविड-19 नियमों का पालन करने की जानकारी के साथ कोविड-टीकाकरण अवश्य करने की बात रखी। कार्यक्रम में शिक्षा विभाग, विद्युत, पेयजल, खनन, जल संस्थान, वन विभाग, एनएचआइडीसीएल, रेलवे व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.