Move to Jagran APP

गौचर व कर्णप्रयाग में छह दिन में कोविड के आठ नए मामले

सीमांत जनपद चमोली में प्रवेश से पूर्व बाहरी प्रदेशों से पहुंचने वाले यात्रियों की कोरोना जांच के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 10:15 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 10:15 PM (IST)
गौचर व कर्णप्रयाग में छह दिन  में कोविड के आठ नए मामले
गौचर व कर्णप्रयाग में छह दिन में कोविड के आठ नए मामले

संवाद सहयोगी, कर्णप्रयाग: सीमांत जनपद चमोली में प्रवेश से पूर्व बाहरी प्रदेशों से पहुंचने वाले यात्रियों की कोरोना जांच के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। जनपद के प्रवेश द्वार गौचर में कोरोना जांच को बने बैरियर पर बाहरी राज्यों से पहुंचने वालों को एंटीजन जांच से गुजरना पड़ रहा है, जबकि इसके बाद आरटीपीसीआर प्रक्रिया से जांच को नमूने श्रीनगर लेब भेजे जा रहे हैं और ओमिक्रान की पुष्टि के लिए जीनोमिक सिक्वेंसिग के लिए भी नमूने लिए जा रहे है।

loksabha election banner

उपजिला चिकित्सालय कर्णप्रयाग कोविड प्रभारी डा. राजीव कुमार ने बताया कि एक महीने पहले तक हुई जांच में संक्रमण के मामले नहीं मिल रहे थे, लेकिन अब बीते छह दिनों के भीतर कर्णप्रयाग व गौचर में आठ से अधिक कोरोना संक्रमण के मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें से बाहरी राज्यों से गौचर आइटीबीपी पहुंचे चार एवं डाकघर कर्णप्रयाग में एक तथा लंगासू में एक मामला पाजिटिव पाए जाने पर संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सभी संक्रमितों की आरटीपीसीआर जांच व जिनोमिक सिक्वेसिग के लिए नमूने लिए गए हैं।

तहसीलदार कर्णप्रयाग सुरेंद्र सिंह देव ने बताया जनपद चमोली में प्रवेश से पूर्व कुमाऊं सीमा से लगे ग्वालदम, गैरसैंण सहित पौड़ी-नौटी मोटर मार्ग पर भी बैरियर स्थापित कर आने-जाने वालों पर नजर रखी जा रही है और कोविड के डोज संबंधी प्रमाण पत्र बाबत जानकारी जुटाई जा रही है। थाना प्रभारी कर्णप्रयाग राकेश गुसाई ने बताया पौडी-नौटी मोटर मार्ग के नंदासैंण में विधानसभा चुनाव के ²ष्टिगत बैरियर लगाया गया है। इस दौरान कोरोना संक्रमण संबंधी जानकारी भी आवागमन करने वालों से ली जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.