Move to Jagran APP

चमोली में सर्व धर्म प्रार्थना में उमड़े लोग, कोरोना से जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि

आज सोमवार को चमोली जिले में कोरोना से मृतकों की आत्मा की शांति व कोरोना पीड़ितों की स्वासथ्य कामना के लिए सर्व धर्म प्रार्थना में शहर गांव व्यापारी कर्मचारी पुलिस सहित धर्म क्षेत्र के व्यक्तियों ने भी शिरकत किया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 05:46 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 05:46 PM (IST)
चमोली में सर्व धर्म प्रार्थना में उमड़े लोग, कोरोना से जान गंवाने वालों को दी श्रद्धांजलि
चमोली जि‍ले के विकासखंड घाट के नारंगी गांव में सर्वधर्म प्रार्थना में सिरकत करती महिलाएं।

संवाद सहयोगी, गोपेश्वर। चमोली जिले में कोरोना से मृतकों की आत्मा की शांति व कोरोना पीड़ितों की स्वासथ्य कामना के लिए सर्व धर्म प्रार्थना में शहर, गांव, व्यापारी, कर्मचारी, पुलिस सहित धर्म क्षेत्र के व्यक्तियों ने भी शिरकत किया। देश के अंतिम गांव माणा में भोटिया जनजाति की महिलाओं ने गांव के प्रवेश द्वार पर दो मिनट का मौन रखकर इस कार्यक्रम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। गोपेश्वर पुलिस लाईन में पुलिस उपाधीक्षक धन सिंह तोमर के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने मौन रखा।

prime article banner

देश के अंतिम गांव माणा में भी जागरण के इस अभियान में जनजाति की महिलाओं ने माणा गांव के मुख्य द्वार पर परंपरागत परिधान में मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। जागरण के इस अभियान में चमोली जिले के 20 से अधिक गांवों के ग्रामीणों ने सिरकत की। अभियान में नारंगी गांव, हरमनी, ईराणी, सेमा सहित अन्य गांवों के ग्रामीणों ने मौन रखकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।

घाट के राजबगठी गांव में तो धान की रोपाई कर रही महिलाओं ने खेतों में ही जो जहां है वहीं सर्व धर्म प्रार्थना की अपील को पूरा करने के लिए मौन रखा। गोपेश्वर बस स्टेंड पर व्यापार संघ के अध्यक्ष अनूप पुरोहित के नेतृत्व में व्यापारियों, राहगीरों, आम नागरिकों ने मौन रखा।

इसके अलावा गौचर के रामलीला मैदान, नारायणबगड़ सहित जिले के अन्य जगहों में भी व्यापारियों, जन प्रतिनिधियों, सामाजिक संस्थाओं ने ठीक 11 बजे मौन रखकर कार्यक्रम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। कर्णप्रयाग में बार एसोसिएशन ने बार भवन के सामने मौन रखा। घाट के सेमा गांव में सामाजिक कार्यकर्त्‍ता लक्ष्मण सिंह राणा ने सर्वधर्म प्रार्थना के तहत मौन के बाद ग्रामीणों में कोरोना से बचाव के लिए मास्क आदि सामग्री भी बांटी।

यह भी पढ़ें-पौड़ी में दैनिक जागरण के सर्व धर्म प्रार्थना सभा में कोरोना से जान गंवाने वालों को दी गई श्रद्धांजलि

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK